×

तानाशाह की बहन ने दी दक्षिण कोरिया को धमकी, उत्तर कोरिया से टकराए तो परमाणु बम से उड़ा देंगे

विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह देश के महत्वपूर्ण मुद्दों पर हमेशा उनकी सलाह लेते रहते हैं। दक्षिण कोरिया को धमकी देने में भी वे कभी पीछे नहीं रहतीं।

aman
Published By aman
Published on: 5 April 2022 6:03 AM GMT
north korea leader kim jong un sister kim yo jong threatens south korea nuclear arms latest news
X

किम यो जोंग (फाइल फोटो) 

North Korea News : नए हथियारों का परीक्षण किए जाने के बाद उत्तर कोरिया का दक्षिण कोरिया के साथ टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया को हद में रहने की नसीहत दी है। तानाशाह की बहन ने चेतावनी दी कि यदि दक्षिण कोरिया टकराव के रास्ते पर चलता है तो उसे परमाणु बम से तबाह कर दिया जाएगा।

किम यो जोंग ने कहा, कि 'यदि दक्षिण कोरिया ने हमारे साथ सैन्य टकराव की भूल की तो हमारी न्यूक्लियर कॉम्बैट फोर्स अपना काम करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उत्तर कोरिया के तानाशाह की बहन ने यह बयान दक्षिण कोरिया के रक्षा प्रमुख सुह वूक को जवाब देते हुए जारी किया है। उन्होंने कहा, कि उत्तर कोरिया की सेना काफी मजबूत है। दक्षिण कोरिया को तीखा जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है। इसलिए दक्षिण कोरिया को अपनी सैन्य ताकत के संबंध में कोई गलतफहमी नहीं पालनी चाहिए।

दक्षिण कोरिया के बयान पर भड़कीं

किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया के रक्षा प्रमुख के बयान पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा, कि वूक ने उत्तर कोरिया पर हमले की बात कह कर बहुत बड़ी गलती की है। हमारे देश की सेना का स्तर काफी ऊंचा है और हम दक्षिण कोरिया की सेना को उस स्तर का नहीं मानते। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया एटमी हथियारों से पूरी तरह लैस है। हमने देश की रक्षा करने के लिए ही एटमी हथियार बनाए हैं। यदि दुश्मन सेना की ओर से सीधी लड़ाई की जाती है तो दुश्मन सेना को तबाह करने के लिए हम एटमी हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

दरअसल उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन दक्षिण कोरिया के रक्षा प्रमुख की ओर से दिए गए बयान पर काफी नाराज हैं। दक्षिण कोरिया के रक्षा प्रमुख का का कहना था कि हमारे पास ऐसे हथियार हैं जिनकी मदद से हम उत्तर कोरिया के किसी भी टारगेट पर सटीक हमला करने में पूरी तरह सक्षम है। दक्षिण कोरिया के रक्षा प्रमुख के इसी बयान पर तानाशाह की बहन भड़क गई हैं।

परमाणु हथियारों से कर देंगे तबाह

किम यो जोंग ने कहा कि एटमी हथियारों का इस्तेमाल करने से दक्षिण कोरिया की सेना भयानक रूप से बर्बाद हो जाएगी। अगर दक्षिण कोरिया को परमाणु हथियारों के हमले से बचना है तो उसे अपनी हद में रहना होगा और उत्तर कोरिया को धमकी देने का सिलसिला बंद करना होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया पर हमले की बात करके दक्षिण कोरिया के सेना प्रमुख ने बहुत बड़ी गलती की है। उत्तर कोरिया ने इस साल कई नए हथियारों का परीक्षण किया है और इस परीक्षण के बाद दोनों देशों के बीच टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है। उत्तर कोरिया ने हाल में पहले अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था। इस परीक्षण टर विश्वव्यापी तीखी प्रतिक्रिया हुई थी और दुनिया के कई देशों ने उत्तर कोरिया के इस कदम की आलोचना की थी।

काफी ताकतवर हैं तानाशाह की बहन

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की देश विदेश में छवि बनाने के पीछे उनकी बहन किम यो जोंग का दिमाग माना जाता है। 31 साल की किम यो जोंग ने अपने भाई की तरह स्विट्जरलैंड से पढ़ाई की है। वे पोलित ब्यूरो की सदस्य हैं और उन्हें उत्तर कोरिया में काफी ताकतवर माना जाता है।

विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह देश के महत्वपूर्ण मुद्दों पर हमेशा उनकी सलाह लेते रहते हैं। दक्षिण कोरिया को धमकी देने में भी वे कभी पीछे नहीं रहतीं और अब उन्होंने दक्षिण कोरिया को परमाणु हथियारों से तबाह कर डालने की धमकी दी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story