×

Prashant Kishor: कांग्रेस में शामिल होने से प्रशांत किशोर ने किया मना, रणदीप सुरजेवाला ने किया ट्वीट

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने से मना कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा कि किशोर को एक परिभाषित जिम्मेदारी के साथ अधिकार प्राप्त समूह में एक पद की पेशकश की गई थी।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 April 2022 11:24 AM GMT (Updated on: 26 April 2022 12:00 PM GMT)
prashant kishor
X

प्रशांत किशोर। (Social Media) 

Prashant Kishor news: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने 2024 के लोकसभा चुनावों (2024 Lok Sabha election) में पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) द्वारा गठित अधिकार प्राप्त कार्य समूह के एक हिस्से के रूप में पार्टी में शामिल होने से मना कर दिया है। हालांकि कांग्रेस (Congress) की ओर से यह दावा किया गया है कि पार्टी ने प्रशांत किशोर को फ्री हैंड देने से मना कर दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक अधिकार प्राप्त कार्य समूह 2024 का किया गठन

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Congress spokesperson Randeep Surjewala) ने एक ट्वीट में कहा कि किशोर को एक परिभाषित जिम्मेदारी के साथ अधिकार प्राप्त समूह में एक पद की पेशकश की गई थी। बताया गया है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के साथ चर्चा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष ने एक अधिकार प्राप्त कार्य समूह 2024 का गठन किया और उन्हें परिभाषित जिम्मेदारी के साथ समूह के हिस्से के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया लेकिन उन्होंने मना कर दिया। हम पार्टी को दिए गए उनके सुझावों की सराहना करते हैं।

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए एक प्रस्तावित कार्य योजना पर कांग्रेस नेतृत्व के सामने एक प्रस्तुति दी थी। यहां यह बात गौरतलब है कि पिछले दो लोकसभा चुनावों में देश की इस सबसे पुरानी पार्टी का लगभग पूरी तरह सफाया हो चुका है।

इसने पिछले 7 वर्षों में कई राज्यों को भी खो दिया है और वर्तमान में केवल दो राज्यों - राजस्थान और छत्तीसगढ़ में यह पार्टी सत्ता में है। कांग्रेस नेताओं के अनुसार, किशोर (Prashant Kishor) ने किसी पद की मांग नहीं की थी, लेकिन एक योजना की पेशकश की थी जिसमें उनका मानना था कि संगठन के पुनर्गठन से लेकर सार्वजनिक संदेश देने तक इसे लागू किया जाना चाहिए।

अधिकार प्राप्त कार्य समूह के गठन की थी घोषणा

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कल एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी का मार्गदर्शन करने के लिए अधिकार प्राप्त कार्य समूह के गठन की घोषणा की थी। उन्होंने 13 मई से 15 मई तक राजस्थान के उदयपुर में होने वाले तीन दिवसीय "चिंतन शिविर" की तैयारी के लिए कई समितियों के गठन की भी घोषणा की थी। चिंतन शिविर कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा घोषित उपायों का हिस्सा था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कांग्रेस के पुनर्निर्माण में हर नेता का हाथ हो। लेकिन प्रशांत किशोर के हाथ खींच लेने के बाद पार्टी के पुनर्गठन का मामला एक बार फिर खटाई में पड़ता नजर आ रहा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story