×

Rahul Gandhi Video: कौन हैं राहुल गांधी की महिला दोस्त, जिसकी शादी में शामिल होने पहुंचे नेपाल

Rahul Gandhi Viral Video: राहुल गांधी की पत्रकार महिला दोस्त का नाम सुमनिमा उदास है, जिसकी शादी में शामिल होने कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 May 2022 9:18 AM GMT
Rahul Gandhi reached Nepal to attend the wedding of journalist female friend
X

राहुल गांधी की पत्रकार महिला दोस्त की शादी में शामिल होने पहुंचे नेपाल।

Rahul Gandhi Viral Video: कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी (Congress General Secretary Rahul Gandhi) का नेपाल के 'लार्ड ऑफ ड्रिंक्स' पब से एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए विरोधी दलों द्वारा कांग्रेस (Congress) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर लगातार निशाना साधा जा रहा है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) वर्तमान में नेपाल मे हैं और वहां वह अपनी एक महिला दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। वीडियो के वायरल होने के चलते राहुल गांधी पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे थे लेकिन इन सब आरोपों के विपरीत अब राहुल गांधी का नेपाल जाने का असल प्रयोजन सामने आया है। तो आइए जानते हैं राहुल गांधी की महिला दोस्त के बारे में-

काठमांडू पहुंचे हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की इस महिला दोस्त का नाम सुमनिमा उदास (Sumnima Udas) है, जिसकी शादी में शामिल होने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे हैं। सुमनिम उदास के पिता भीम उदास म्यांमार में नेपाल के पूर्व राजदूत रह चुके हैं और सुमनिम के होने वाले पति का नाम नीमा मार्टिन शेरपा (Nima Martin Sherpa) है।

सुमनिमा उदास पेशे से हैं एक पत्रकार

सुमनिमा उदास (Sumnima Udas) पेशे से एक पत्रकार हैं और इन्होनें अमेरिका की ली यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता में स्नातक और फिर ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की है। सुमनिमा उदास ने अपने पत्रकारिता के कैरियर में प्रख्यात न्यूज़ चैनल CNN के साथ काम किया है तथा साथ ही सुमनिमा को राजनीति और आर्थिक-सामाजिक विषयों में बेहतरीन पकड़ और दिलचस्पी है।

सुमनिमा के पिता और म्यांमार में नेपाल के पूर्व राजदूत भीम उदास ने राहुल गांधी द्वारा उनकी बेटी की शादी में शामिल होने को लेकर कहा कि-"3 मई को उनकी बेटी सुमनिमा की शादी के बाद 5 मई को रिसेप्शन है तथा मैनें राहुल गांधी को इस अवसर पर शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था।"

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बयान

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का काठमांडू के पब में वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस महासचिव और संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने भाजपा के आरोपों को निराधसर बताते हुए कहा कि-"राहुल गांधी बिन बुलाए मेहमान के रूप में नहीं गए हैं, जैसे प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ का जन्मदिन मनाने और केक काटने गए थे। राहुल गांधी एक दोस्त के निजी विवाह समारोह में शामिल होने के लिए हमारे पड़ोसी मित्र देश नेपाल गए हैं। संयोग राहुल गांधी की मित्र भी पत्रकार है, इसलिए मुझे लगता है कि वे आपकी बिरादरी को भी गाली दे रहे हैं।"

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story