×

Ranchi Airport: इंडिगो के विमान में दिव्यांग बच्चे को चढ़ने से रोकने का मामला, सिंधिया ने दिए जांच के आदेश

Ranchi Airport: इंडिगो कर्मियों द्वारा दिव्यांग बच्चे को हवाई जहाज में चढ़ने से रोकने के बाद मामले पर केंद्रीय उड्डयन और विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि-"इस तरह का व्यवहार बिल्कुल ही बर्दास्त के बाहर है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 9 May 2022 10:00 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
Indigo
X

इंडिगो। (Social Media)

Ranchi Airport: झारखण्ड की राजधानी रांची स्थित एयरपोर्ट (Ranchi Airport) से बेहद ही गंभीर मामले की सूचना सामने आ रही है। इस सूचना के तहत विमानन कंपनी इंडिगो के कर्मचारियों द्वारा एक दिव्यांग बच्चे को हवाई जहाज में बैठने से रोका गया है। मामले के सामने आने के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से इंडिगो की इस शर्मनाक हरकत के लिए यूज़र्स द्वारा निशाना साधा जा रहा है। इस बीच केंद्रीय उड्डयन और विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Aviation and Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने मामले का संज्ञान लेते हुए स्वयं उच्च स्तरीय जांच करने की बात कही है।

इंडिगो कर्मियों द्वारा दिव्यांग बच्चे को हवाई जहाज में चढ़ने से रोकने के बाद मामला तेजी से बढ़ता नज़र आ रहा है, जिसमें इंडिगो के खिलाफ कारण बताओ नोटिस भेजने के साथ ही उचित कार्यवाही की जा सकती हैं।

केंद्रीय उड्डयन और विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मामले की जानकारी लगते ही इंडिगो कर्मियों की इस शर्मनाक हरकत के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि-"इस तरह का व्यवहार बिल्कुल ही बर्दास्त के बाहर है। किसी भी इंसान को इससे नहीं गुजरना चाहिए! मैं स्वयं मामले की जांच कर रहा हूँ, जिसके तहत जांच के पश्चात मामले में उचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।"

सिंधिया ने मामले को संज्ञान में लेते हुए इंडिगो को किया तलब

ज्योतिरादित्य सिंधिया के अतिरिक्त केंद्रीय नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने मामले को संज्ञान में लेते हुए इंडिगो को तलब किया है, जिसके तहत उन्हें एक निश्चित अवधि के भीतर कारण के साथ रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा है।

इंडिगो की ओर से आया यह जवाब

विमानन कंपनी इंडिगो ने दिव्यांग बच्चे को हवाई जहाज मेज बैठने से रोकने को लेकर उनपर लग रहे आरोपों का जवाब दिया है। इंडिगो ने अपने जवाब में कहा है कि वह बच्चा विमान में बैठते समय डर में था तथा हमारे कर्मियों द्वारा उसे शांत कराने की कोशिश के बावजूद वह बच्चा शांत नहीं हुआ। इसी वजह से अन्य यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनज़र दिव्यांग बच्चा विमान में नहीं कर सका।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story