×

रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स किया जा रहा शिफ्ट

Lalu Yadav Health Update: हाल ही में डोरंडा कोषागार से अवैध रकम निकासी मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव को पांच साल की सजा सुनाई गई है। अब तक उनका इलाज रिम्स में चल रहा था।

aman
Written By aman
Published on: 22 March 2022 6:38 AM GMT (Updated on: 22 March 2022 7:06 AM GMT)
rjd supremo lalu prasad yadav shifted rims ranchi to aiims delhi health update
X

लालू प्रसाद यादव

Lalu Yadav Health Update : चारा घोटाले (Fodder Scam) में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (lalu prasad yadav) के स्वास्थ्य जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही है। जिसे देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें रिम्स रांची से दिल्ली एम्स ले जाने की सलाह दी है। जानकारी के अनुसार लालू यादव को मेडिकल बोर्ड की अनुमति के बाद अब दिल्ली ले जाने की तैयारी की जा रही है।

गौरतलब है, कि हाल ही में डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को पांच साल की सजा सुनाई गई है। लालू यादव के खराब स्वास्थ्य के मद्देनजर रांची के रिम्स मेडिकल बोर्ड की निगरानी में उनका इलाज किया जाता रहा है। राजद सुप्रीमो को रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती किया गया है। लेकिन अब, जब लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने लगी तो रिम्स मेडिकल बोर्ड की एक मीटिंग बुलाई गई। जानकारी के अनुसार, पूर्व सीएम लालू प्रसाद की किडनी में पानी भर गया है। उनका वजन भी बढ़ गया है।

नहीं मिली जमानत

बता दें, कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को फिलहाल जमानत नहीं मिल सकी है। 11 मार्च 2022 को उनकी जमानत पर सुनवाई हुई थी। जिसके बाद अगली तारीख 01 अप्रैल की तय की गई है। पिछली सुनवाई के दौरान झारखंड हाईकोर्ट ने निचली अदालत से रिकॉर्ड की मांग की थी। बता दें, कि सीबीआई कोर्ट से सजा मिलने के बाद लालू यादव ने जमानत के लिए हाई कोर्ट से गुहार लगाई थी। पिछली सुनवाई के दौरान न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने दोनों पक्षों को सुना। जिसके बाद याचिकाकर्ता को डिफेक्ट हटाने का निर्देश दिया।

वकीलों को उम्मीद, जरूर मिलेगी जमानत

लालू प्रसाद यादव के वकीलों की टीम की एक सदस्य ने पिछली सुनवाई के बाद बताया था, कि कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि फिलहाल लालू प्रसाद यादव को आगामी 1 अप्रैल तक जेल में रहना होगा। हालांकि, उनके वकीलों को उम्मीद है कि 1 अप्रैल की सुनवाई में लालू प्रसाद यादव को जमानत जरूर मिल जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story