×

Shopian Encounter Today: शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को किया ढेर, गोला-बारूद बरामद

Shopian Encounter Today: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आज सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 12 Oct 2021 4:44 AM GMT
Shopian Encounter Today
X
भारतीय सेना (फोटो- सोशल मीडिया)

Shopian Encounter Today: शोपियां के इमाम साहब इलाके तुलरान में आज (12 अक्टूबर) पुलिस और सुरक्षा बलों (Police and security forces) ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकवादियों को मार (3 terrorists Killed) गिराया है। इस दौरान पुलिस और सुरक्षा बलों ने मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया है। इस हमले की जानकारी आईजीपी कश्मीर विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) ने दी है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) ने मीडिया को हमले की जानकारी देते हुए बताया, "पुलिस और सुरक्षी बलों के द्वारा मारे गए 3 आतंकवादियों में से एक आतंकी की पहचान हो गई है। इस आतंकी की पहचान गांदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है, जो बिहार के एक रेहड़ी वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या कर शोपियां शिफ्ट हो गया था। बाकी दो आतंकियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है।

आईजीपी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उन आतंकियों का आत्मसमर्पण करने की अपील की। लेकिन उन्होंने यह अपील ठुकराकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने उनके इस फायरिंग की जवाब देते हुए उन्हें ढेर कर दिया।

भारतीय सेना (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

पुंछ सेक्टर में मुठभेड़

शोपियां के अलावा जम्मू और कश्मीर के पुंछ सेक्टर से भी मुठभेड़ की खबर सामने आई है। खबर है कि पुंछ सेक्टर से सटे राजौरी के देहरा की गली (डीकेजी) इलाके में एक और सर्च ऑपरेशन चल रहा है, जहां सोमवार को आतंकवाद के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे।

इस मामले को लेकर सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने जानकारी दी है कि भारतीय सेना को पुंछ के सुरनकोट में 4 से 5 आतंकियों के रहने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सर्च ऑपरेशन के दौरान ही भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर और 4 जवान घायल हो गए। घायलों को तुरंत उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गई।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story