×

Subramanian Swamy Statement: जनरल बिपिन रावत की मौत से हर कोई हैरान, निष्पक्ष तरीके से हो मामले की जांच

Subramanian Swamy Statement: बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्विटर अकाउंट से वीडियो को शेयर करते हुए कहा है, "सीडीएस बिपिन रावत के निधन से हर कोई हैरान है।"

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 Dec 2021 2:42 AM GMT (Updated on: 11 Dec 2021 5:01 AM GMT)
bipin rawat-Subramanian Swamy
X

बिपिन रावत-डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Subramanian Swamy Statement: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) की मौत (bipin rawat death hindi) को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज (supreme court sitting judges) से जनरल बिपिन रावत के मौत की निष्पक्ष तरीके से जांच करने की मांग की हैं।

डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्विटर (subramanian swamy twitter) अकाउंट से वीडियो को शेयर करते हुए कहा है, "सीडीएस बिपिन रावत के निधन से हर कोई हैरान है। वे एक बेहद बेबाक अधिकारी और स्वस्थ्य व्यक्ति थे, जिसके कारण बहुत लोग उन्हें पसंद नहीं करते होंगे।"

उन्होंने हेलीकॉप्टर क्रैश के बारे में कहा है, जिस हेलीकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत थे वो एक हाई रेटेड एयरक्राफ्ट था। उस हाई रेटेड एयरक्राफ्ट का इस तरह से दुर्घटनाग्रस्त (bipin rawat helicopter accident) होना लोगों के मन में संहेद पैदा कर रहा है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। भारतीय सेना के इतने बड़े अधिकारी का रूसी हेलीकॉप्टर में मौत हो जाना, अपने आप में एक एक अनूठी घटना को दिखाता है।"

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने इस वीडियो में ताइवान के शीर्ष सेना के अधिकारी के हेलीकॉप्टर में हुए मौत की बात करते हुए कहा है, " ताइवान में हेलिकॉप्टर हादसे में जिस शीर्ष अधिकारी की मौत हुई थी, उस मुद्दे पर उस देश का कहना है कि इस हादसे में चीन का हाथ है, लेकिन यहां भारत सरकार है कि यह हादसा खराब मौसम के कारण हुआ है। देश के 95 फीसदी लोग सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा करते है, इसलिए हम सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के सिटिंग जज से इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग करते हैं।"

इस मामले में पर स्वामी ने आगे कहा है, "इस मामले का साफ होना ज्यादा जरूरी है कि यह हादसा किसी तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ था या फिर घर के भीतर की ताकत का हाथ है या फिर दोनों का। भारत एक बड़ा देश है और यहां साजिश रची जा सकती है, इसलिए हमें इस मामले के जड़ तक पहुंचना जरूरी होगा।" स्वामी ने कहा है कि चीन हमारी सीमा में था, लेकिन पीएम ने एक बार भी चीन का नाम नहीं ले रहे हैं।

उन्होंने बिपिन रावत के उस बात पर भी जोर देते हुए कहा कि बिपिन रावत कहा करते थे कि पाकिस्तान से ज्यादा चीन हमारा नबंर वन दुश्मन है। उनकी इसी बेबाकिता ने उन्हें एक नई पहचान दी थी। यही वजह थी लोग बेबाक लोगों को ज्यादा पसंद नहीं करते हैं।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story