×

बड़ी खबर: लश्कर-ए-तैयबा को जरूरी दस्तावेज लीक करने के मामले में NIA ने अपने ही पूर्व अधिकारी को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपने पूर्व पुलिस अधीक्षक और आईपीएस(IPS) अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को गिरफ्तार किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 Feb 2022 4:47 PM GMT
nia
X

एनआईए (फोटो-सोशल मीडिया)

New Delhi: आतंकी गतिविधियों से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने अपने पूर्व पुलिस अधीक्षक और आईपीएस(IPS) अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को गिरफ्तार किया है। आईपीएस अधिकारी अरविंद नेगी पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े एक शख्स को गोपनीय दस्तावेज लीक करने का आरोप लगा है। इस बारे में राष्ट्रीय जांच एजेंसी के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने आतंकी संगठन को गोपनीय दस्तावेज लीक करने के आरोप के मामले में बताया कि भारतीय पुलिस सेवा (Indian Police Service) के 2011 बैच में प्रमोटेड नेगी को बीते साल छह नवंबर को एनआईए की तरफ से दर्ज एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

देश के लिए बड़ा खतरा

दरअसल यह मामला भारत में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने की साजिश और अंजाम देने में सहायता देने से संबंधित है। जिसके चलते इस मामले में एनआईए ने इससे पहले छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

इस बारे में प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए से लौटने के बाद शिमला में तैनात नेगी की भूमिका की जांच की गई और उनके घरों की तलाशी ली गई। ये भी पाया गया कि एनआईए के आधिकारिक गोपनीय दस्तावेज नेगी द्वारा एक अन्य आरोपी व्यक्ति को लीक किए गए थे, जो लश्कर का सदस्य है। अरविंद नेगी कई कश्मीर केंद्रित आतंकी मामलों में प्रमुख जांचकर्ता थे। वर्तमान में अरविंद दिग्विजय नेगी पुलिस अधीक्षक (एसपी) शिमला के रूप में तैनात हैं।

आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने से क्षेत्र के बाहर, विशेष रूप से अफ्रीका के कुछ हिस्सों में एक जटिल सुरक्षा खतरा पैदा हो गया है। जिसका आतंकवादी समूह तालिबान के उदाहरण का इस्तेमाल करने का प्रयास कर सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story