×

ग्वालियर क्रेन हादसे का वीडियो आया सामने, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

ग्वालियर क्रेन हादसे का वीडियों सामने आया वहीं मंत्री तुलसी सिलावट ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 15 Aug 2021 9:43 AM GMT
Symbolic picture taken from social media
X
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स- सोशल मीडिया)

ग्वालियर में शनिवार को सुबह जब नगर निगम के कर्मचारी डाक भवन पर लगे झंडे के डोरी को बदलने के लिए पहुंचे थें। ठीक उसी वक्त कर्मचारी क्रेन पर चढ़कर एक निश्चिच उंचाई पर गए लेकिन उसी वक्त क्रेन का जैक टूट गया जिसके कारण ट्राली में सवार चार लोग ड़ाक भवन कार्यालय के छत पर गिर गए, जिसमें तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई थी, वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। मृतक में दो नगर निगम का तथा एक डाक विभाग का कर्मचारी था।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)



आपको बता दें की ग्वालियर में 15 अगस्त के जश्न की तैयारी देखते ही देखते मातम में बदल गई। वहां झंडा लगाते वक्त क्रेन हादसा हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि किस तरह क्रेन टूटी और लोग गिरे। जानकारी के मुताबिक, ये लोग झंडे की रस्सी बदल रहे थे। जानकारी के मुताबिक, यह घटना मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के महाराज बाड़ा इलाके में हुई। वहां ध्वजारोहण कार्यक्रम की तैयारी के दौरान क्रेन का एक हिस्सा गिर गया, जिससे तीन लोगों ने जान गंवा दी और एक शख्स घायल हो गया। बताया गया था कि कर्मचारी क्रेन की बास्केट में सवार होकर ऊंचाई पर काम कर रहे थे तभी क्रेन का संतुलन बिगड़ने से बास्केट सहित क्रेन गिर गई।


क्रेन हादसे में दो नगर निगम के कर्मचारी की हुई थी मौत

ग्वालियर क्रेन हादसे में जिनकी मौत हुई उसमें दो नगर निगम कै कर्मचारी थें। दरअसल, महाराज बाड़ा के निकट ऐतिहासिक पोस्ट आफिस इमारत के पास लगे खंभे पर हर साल तिरंगा फहराया जाता है, उसी की तैयारी के वक्त हादसा हुआ। हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को प्रदेश सरकार 4-4 लाख की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इसके साथ मंत्री तुलसी सिलावट ने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं। यह भी कहा जा रहा है कि ट्रैक्टर ड्राइवर से यह हाइड्रोलिक मशीन चलवाई जा रही थी।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story