×

Wasim Rizvi Conversion: वसीम रिज़वी के धर्मान्तरण से गरमाया मामला,इस नेता ने वासिम रिज़वी का सिर कलम करने को लेकर रखा 50 लाख का इनाम

Wasim Rizvi Conversion: तेलंगाना कांग्रेस (Telangana Congress) के एक नेता का बेहद ही अमर्यादित बयान (statement) सामने आया है ।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 9 Dec 2021 5:55 AM GMT
Wasim Rizvi
X

वसीम रिज़वी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

wasim rizvi conversion: बीते 6 दिसंबर को शिया वक़्फ़ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी (Wasim Rizvi) ने इस्लाम छोड़कर हिन्दू धर्म (hindu dharm) अपना लिया है। वसीम रिज़वी ने हिन्दू धर्म अपनाने के साथ ही त्यागी समाज से जुड़ गए हैं तथा अब उनका नया नाम "जीतेन्द्र नारायण सिंह त्यागी" (Jitendra Narayan Singh Tyagi)हो गया है।

वसीम रिज़वी काफी समय पहले से ही अपने इस्लाम विरोधी बयानों (islam virodhi bayan) और कुरान की कुछ आयतों को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका के चलते सुर्खियों में बने हैं। उन्होनें यह भी कहा था कि उनकी मृत्यु के बाद उनके पार्थिव शरीर को दफनाने के बजाय दाह संस्कार किया जाए। वसीम रिज़वी की इन्हीं क्रियाओं के चलते कुछ लोग उनके खिलाफ भी हो गए हैं तथा सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार उनकी निंदा भी कर रहे हैं।

वसीम रिज़वी का सिर कलम करने को लेकर 50 लाख रुपये के इनाम की घोषणा

समस्त आरोप प्रत्यरोपों के बीच तेलंगाना कांग्रेस (Telangana Congress) के एक नेता का बेहद ही अमर्यादित बयान सामने आया गई, जिसमें वह साफ तौर पर यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि जो कोई भी व्यक्ति वसीम रिज़वी के सिर को कलम कर देगा वह उसे 50 लाख रुपये का इनाम देंगे। 50 लाख रुपये के इनाम की घोषणा करने वाले शख्स का नाम फिरोज़ खान (Firoz Khan) और वह हैदराबाद कांग्रेस का नेता (Hyderabad Congress leader ) है।

वीडियो में साफ तौर पर वसीम रिज़वी को लेकर फिरोज़ खान के शब्द सुने जा सकते हैं कि-"वसीम रिज़वी, मैं पिछले चार महीनों से आपको सुन रहा हूँ। तुमने सारी हदें पार कर दी हैं। कोई भी व्यक्ति जहां भी वसीम रिज़वी को देखे उसे मार डालें, उसका कटा हुआ सिर मेरे पास लाने वाले को 50 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा तथा जो भी व्यक्ति वसीम रिज़वी का सिर कलम करेगा मैं न्यायिक प्रक्रिया में भी उसकी मदद करूंगा फिर चाहे वह सेशन कोर्ट हो, हाई कोर्ट हो या सुप्रीम कोर्ट। हर जगह मेरा वकील आपका प्रतिनिधित्व करेगा और मैं आपको पूरा सहयोग दूंगा।"

फिरोज़ खान ने कहा-वसीम रिजवी जैसे इंसान को जीने का अधिकार नहीं

साथ ही कांग्रेस नेता फिरोज़ खान ने कहा कि वसीम रिजवी जैसे इंसान को जीने का कोई अधिकार नहीं है। एक लोकतांत्रिक देश में ऐसे बयान और किसी को जान से मारने पर खुलेआम इनाम का ऐलान करना एक बेहद संकीर्ण सोच की ओर इशारा करती है। हमारा भारतीय। संविधान भी हमें किसी भी जाति अथवा धर्म को अपनाने की पूरी आजादी देता है,इसलिये साम्प्रदायिक तनातनी बढ़ाने वाले ऐसे बयानों से बच कर रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story