×

Chandauli Crime News: प्रधानपति की हत्या का खुलासा, आरोपी ने कही चौंकाने वाली बात

Pradhanpati Murder Case: प्रधानपति पंकज सिंह हत्याकांड में अभियुक्त धर्मेंद्र यादव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

Ashvini Mishra
Reporter Ashvini MishraPublished By Shreya
Published on: 6 Jun 2021 3:58 PM GMT
Chandauli Crime News: प्रधानपति की हत्या का खुलासा, आरोपी ने कही चौंकाने वाली बात
X

अभियुक्त धर्मेंद्र-मृतक प्रधानपति पंकज सिंह (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Chandauli Pradhanpati Murder Case: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली जिले (Chandauli) के बलुआ थाना के महडौरा प्रधानपति पंकज सिंह हत्याकांड (Pankaj Singh Murder Case) में एक व्यक्ति को पुलिस ने भगवानपुर नहर से गिरफ्तार किया है तथा जेल भेजने की कार्यवाही की है।

बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार (SP Amit Kumar) के निर्देशानुसार चलाए जा रहे अभियान के क्रम में बलुआ क्षेत्र के महडौरा गांव के प्रधानपति पंकज सिंह उर्फ नित्यानंद सिंह के हत्यारों में से एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही में जुट गई।

मिली जानकारी के अनुसार, धर्मेंद्र यादव पुत्र रामवृक्ष निवासी ग्राम महडौरा थाना बलुआ जनपद चंदौली को चहनिया आने वाले मार्ग स्थित भगवानपुर गांव के सरहद में स्थित एक नहर पर बने पुलिया से गिरफ्तार किया गया है। जिसके खिलाफ बलुआ थाने में मुकदमा संख्या 118/2021 धारा 147148/149/302/34 /120 भारतीय दंड विधान के अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही है।

शूटर ने किया हत्याकांड का खुलासा

वहीं, पूछताछ के दौरान धर्मेंद्र यादव ने बताया कि मेरे चचेरे भाई स्वर्गीय मनोज की हत्या साल 2020 में मेरे गांव के रहने वाले पंकज सिंह उर्फ नित्यानंद सिंह ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ कर दी थी।

इस घटना में पंकज सिंह और उनके अन्य साथी जेल गए थे। जिसके बाद फरवरी माह में पंकज सिंह जेल से बाहर आ गया था और प्रधान के चुनाव में मेरे चचेरे भाई की पत्नी ममता यादव व पंकज सिंह की पत्नी संगीता सिंह चुनाव लड़ी थी। जिसमें संगीता सिंह विजई हो गई थी। हम सभी लोगों को यह भय था कि जो मनोज यादव द्वारा कोटे की दुकान आवंटित कराई गई है। वह भी पंकज सिंह निरस्त कर देगा।

रेकी कर हत्या की घटना को दिया गया अंजाम

ऐसे में पंकज सिंह की हत्या की योजना बनाकर 10 दिन पूर्व से ही उनकी रेकी की जा रही थी। जिसमें परमेश्वर, पिंटू, संतोष यादव तथा राज नारायण यादव उर्फ मुन्ना यादव ने मिलकर योजना बनाई गई कि शूटरों की व्यवस्था व्यवस्था की जाए। जिस पर हम लोगों ने पूरी रेकी के साथ पंकज सिंह का उनके ट्यूबेल के पास योजना के अनुसार इंतजार कर रहे थे।

जैसे ही गांव वाले वहां से हटे शूटरों के साथ मैं और संतोष यादव मोटरसाइकिल लेकर पंकज सिंह के ट्यूबेल पर पहुंचे, जिसमें शूटरों द्वारा उन्हें घेराबंदी कर मार दिया गया और इस घटना को अंजाम देने की साथ ही हम सभी लोग घटनास्थल से फरार हो गए।

मैं आजमगढ़ भाग गया और अन्य लोग कहां भागे इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। आज जब मैं अपने परिजनों से मिलने के लिए आ रहा था तभी भगवानपुर नहर पुलिया के पास से पुलिस द्वारा मुझे गिरफ्तार कर लिया गया और मैं पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार कर रहा हूं।

गिरफ्तारी टीम में ये रहे शामिल

इस संबंध में बलुआ थाना प्रभारी ने बताया कि पंकज सिंह की हत्या में शामिल धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया है। जिसने पूरे घटनाक्रम को बताते हुए अपना जुर्म स्वीकार किया है। इस गिरफ्तारी टीम में बलुआ थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह, उप निरीक्षक शिव शंकर सिंह, हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह, हेड कांस्टेबल अतुल सिंह, हेड कांस्टेबल मनीष सिंह तथा कांस्टेबल गौरव सिंह, कांस्टेबल सूरज यादव सम्मिलित रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story