×

CBSE Class 10th Compartment Results 2022: सीबीएसई बोर्ड ने जारी किए कम्पार्टमेंट परीक्षा के नतीजें

CBSE Class 10th Compartment Results 2022: जो छात्र कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 9 Sep 2022 9:23 AM GMT
CBSE Board declared Class 10th Compartment Results 2022
X

CBSE Board declared Class 10th Compartment Results 2022 (Social Media)

Click the Play button to listen to article

CBSE Class 10th Compartment Results 2022 Declared: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीबीएसई कक्षा 10वीं के कम्पार्टमेंट परीक्षा 2022 के नतीजें घोषित कर दिए हैं। ऐसे उम्मीदवार जो कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। छात्र कक्षा 10 की कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम नीचे दिए गए वेबसाइट और अन्य प्लेटफार्मों के माध्यम से भी देखे सकते हैं।

इन से भी देख सकते हैं रिजल्ट

cbseresults.nic.in

cbse.gov.in

Mobile App: web.umang.gov.in

digilocker.gov.in

बोर्ड द्वारा जारी परिणाम स्कूलों को उनकी आधिकारिक ईमेल आईडी- स्कूल कोड @cbseshisha.in पर भी भेजा जाएगा। ऐसे छात्र जो इंम्प्रूवमेंट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे या जो कम्पार्टमेंट परीक्षा पास नहीं कर पायें थे, उनके केवल एक / दो विषयों का परिणाम डिजिलॉकर में उपलब्ध होगा।

इस तिथि से शुरू होगा वेरीफिकेशन

आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड 12 सितंबर 2022 से कम्पार्टमेंट परीक्षाओं में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं होने वाले छात्रों के अंकों के वेरीफिकेशन प्रक्रिया भी शुरू करेगा। इसके बाद मूल्यांकन की गई उत्तरपुस्तिकाओं की फोटोकॉपी और पुनर्मूल्यांकन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। छात्र इसी से संबंधित अधिक विवरण के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट को देख सकते हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story