×

ICSI CS Exam 2023: सीएस एग्जीक्यूटिव व प्रोफेशनल कोर्सेस दिसंबर के लिए एडमिट कार्ड icsi.edu पर जारी

ICSI CS Executive and Professional Admit Card 2023: सीएस एग्जीक्यूटिव व प्रोफेशनल कोर्सेस की दिसंबर परीक्षाओं का आयोजन 21 से 30 दिसंबर 2023 के बीच किया जाएगा.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 13 Dec 2023 7:12 AM GMT
ICSI CS Exam 2023: सीएस एग्जीक्यूटिव व प्रोफेशनल कोर्सेस दिसंबर के लिए एडमिट कार्ड icsi.edu पर जारी
X

ICSI CS Admit Card Dec 2023: सीएस एग्जीक्यूटिव व प्रोफेशनल कोर्सेस की दिसंबर परीक्षाओं की तैयारी में लगे लाखों छात्रो के लिए अपडेट 1 भारतीय कपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) प्रोफेशनल व एग्जीक्यूटिव कोर्सेस की दिसंबर 2023 में आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र (ICSI CS Admit Card 2023) जारी किया जा चुका हैं। परीक्षा का आयोजन 21 से 30 दिसंबर 2023 के बीच किया जाएगा.

संस्थान द्वारा हॉल टिकट जारी किया जाने की तिथि की घोषणा नहीं की गई हैं लेकिन पहले आयोजित की गई। परीक्षाओं के पैटर्न के अनुसार एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया हैं। आइसीएसआइ सीएस प्रोफेशनल / एग्जीक्यूटिव एडमिट कार्ड 2023 को ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दे कि आइसीएसआइ ने सीए प्रोफेशनल व एग्जीक्यूटिव कोर्सेस की परीक्षाओं का आयोजन 21 दिसंबर 2023 की घोषणा की हैं। संस्थान द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार 2017 सिलेबस के अनुसार एग्जीक्यूटिव कोर्स की परीक्षाएं 21 से 29 दिसंबर तक आयोजित की जानी हैं। जबकि 2022 सिलेबस के अनुसार एग्जाम 21 से 28 दिसंबर तक ही आयोजित किया जाएगा।

इसी प्रकार, कंपनी सेक्रेट्री प्रोफेशनल कोर्स के 2017 सिलेबस के एग्जाम का आयोजन 21 से 30 दिसंबर तक किया जाना हैं। दोनों ही कोर्सेस के अलग-अलग सिलेबस की परीक्षाओँ के पेपर-वाइज डेट को विद्यार्थियों ने आइसीएसआइ द्वारा जारी डेटशीट देख सकते हैं।

ऐसे करे ICSI CS Admit Card 2023 डाउनलोड-

  • आईसीएसआई दिसंबर परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाए।
  • होमपेज ओपन होने के बाद वहाँ दिए लिंक – CS Executive, Professional December Exam Admit Card.पर क्लिक करे।
  • लिंक ओपन होने के बाद वहाँ मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी व अन्य जानकारी दर्ज कर दे।
  • जिसके बाद हॉल टिकट स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अंत में इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंट ऑउट निकाल ले।
  • एडमिट कार्ड में हर एक चीज चेक कर ले। यदि कोई समस्या हो तो तुरंत आईसीएसआई से संपर्क कर लें। इसके लिए ईमेल आईडी ये है – enroll@icsi.edu.

साभार-Apna Bharat

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story