×

एसबीआई ने विशेष कैडर अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, 22 नवम्बर तक करें आवेदन

Shivakant Shukla
Published on: 31 Oct 2018 10:45 AM GMT
एसबीआई ने विशेष कैडर अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, 22 नवम्बर तक करें आवेदन
X

लखनऊ: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसबीआई ने 47 पदों के लिए विशेषज्ञ कैडर अधिकारियों की भर्ती के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना प्रकाशित की है। योग्य उम्मीदवार 22 नवंबर 2018 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पद विवरण

साथ ही इन पदों में ट्रांसलेटर्स, सेक्टर क्रेडिट स्पेशलिस्ट, सेक्टर रिस्क स्पेशलिस्ट आदि पद शामिल है। साथ ही एक उम्मीदवार एक ही पद के लिए आवेदन कर सकता है।

यह भी पढ़ें— गुजरात हाईकोर्ट में 1,149 पदों पर निकली भर्ती, शीघ्र करें आवेदन

योग्यता

उम्मीदवारों के लिए योग्यता हर पद के अनुसार तय की गई है. इन पदों के लिए उम्मीदवारों को मैनेजमेंट स्टडीज में एमए किया होना आवश्यक है. हर पद के अनुसार विस्तृत जानकारी देखने के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आयु सीमा

इन पदों के लिए 25 साल से 35 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन फीस

भर्ती में जनरल-ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान डेबिट-क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें— IBPS PO प्रीलिम्स का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

आयु छूट:

एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 साल

ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल

विकलांगता वाले पीडब्लूडी के लिए 10 साल

चयन प्रक्रिया: चयन शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार पर आधारित होगा।

यह भी पढ़ें— UPTET: आज ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड, जानें परीक्षा से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण बातें

साक्षात्कार: न्यूनतम योग्यता और अनुभव को पूरा करने के लिए साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवार में कोई अधिकार नहीं होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और इसके बाद, बैंक द्वारा तय किए गए पर्याप्त उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

मेरिट लिस्ट: चयन के लिए मेरिट सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी। यदि एक से अधिक उम्मीदवार कट-ऑफ अंक (कट-ओ? पॉइंट पर आम अंक) स्कोर करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी आयु के अनुसार क्रमशः क्रम में क्रमबद्ध किया जाएगा।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story