×

UP B.Ed Exam Result: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी किया रिजल्ट, ऐसे करें चेक

UP B.Ed Exam Result: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने बीएड का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जारी परिणाम के मुताबिक, लखनऊ के आशु राणा ने परीक्षा में बाजी मारी है। उन्होंने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Shreya
Published on: 27 Aug 2021 8:09 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2021 9:18 AM GMT)
UP B.Ed Exam Result: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी किया रिजल्ट, ऐसे करें चेक
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP B.Ed Exam Result: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने बीएड का रिजल्ट घोषित कर दिया है। कुलपति आलोक राय ने रिजल्ट का एलान किया है। जारी परिणाम के मुताबिक, बीएड की परीक्षा में लखनऊ के आशु राणा और महिलाओं में झांसी की भावना मिश्रा ने टॉप किया है।

रिजल्ट का एलान करते हुए लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति आलोक राय ने बताया कि एग्जाम में 5 लाख 91 हजार 305 लोगों ने आवेदन किया था और 5 लाख 33 हजार 457 लोगों ने परीक्षा दी थी, जिसमें से 1243 अवैध घोषित किया गया और 7 लोग अनुचित कार्यो में पकड़े गए। उन्होंने कहा कि इस बार कोविड के समय एग्जाम करना बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य था, लेकिन हमने बीएड का सफल एग्जाम कराया और इसका रिजल्ट एलयू के वेबसाइट पर देख सकते है।

आपको बता दें कि इस बार एलयू ने रिजल्ट घोषित करने में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछले साल बीएड का परिणाम 27 दिन में घोषित किया गया था और इस बार 20 दिनों में ही परिणाम घोषित कर दिया गया है। अमिता बाजपेई ने बताया कि बीएड की काउंसिलिंग की डेट कोई निर्धारित नहीं कि गई है, लेकिन जल्द से जल्द कॉउंसलिंग कराई जाएगी और इस बार हम लोगों के बीएड का एग्जाम करना काफी चुनौतीपूर्ण रहा क्योंकि कोविड की वजह से एग्जाम की डेट भी कई बार चेंज करनी पड़ी थी।

ये बच्चे टॉप 10 में शामिल

वहीं अगर बात की जाए टॉप 10 छात्रों की तो इस लिस्ट में लखनऊ के आशु राणा पहला स्थान, एजाज अहमद कुशीनगर दूसरा स्थान, अजय गौर तीसरा स्थान, सक्षम पटेरिया चौथा स्थान महोबा, अक्षय कुमार मिश्रा सीतापुर पांचवा स्थान, उमेश कुमार बिजनौर छठा स्थान, युवराज सिंह सातवें स्थान हाथरस, शिवम चतुर्वेदी आठवें स्थान झांसी, दिवेश पटेल मिर्जापुर नौंवा स्थान, राघवेंद्र सिंह फरुखाबाद ने दसवां स्थान हासिल किया है।

महिलाओं में भावना मिश्रा झांसी ने पहला स्थान, प्रज्ञा गुप्ता उन्नाव में दूसरा स्थान, कृतिका गुप्ता गाज़ियाबाद ने तीसरा, अनमोल चौधरी सहारनपुर ने चौथा स्थान, निधि बंसल बुलंदशहर ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story