×

UPSC NDA-1 2017: परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां चेक करें रिजल्ट

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकेडमी (NDA) और नेवल अकेडमी-1 एग्जाम 2017 के रिजल्ट घोषित कर दिए गए है। आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा के परिणाम जारी किए हैं। कैंडिडेट्स अपने नतीजे देख सकते है।

priyankajoshi
Published on: 25 Nov 2017 10:43 AM GMT
UPSC NDA-1 2017: परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां चेक करें रिजल्ट
X

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकेडमी (NDA) और नेवल अकेडमी-1 एग्जाम 2017 का रिजल्ट जारी कर दिया है। आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा के परिणाम जारी किए हैं। कैंडिडेट्स अपने नतीजे देख सकते है।

ये भी पढ़ें... IBPS 2017: ऑफिसर स्केल I, II, III मेन एग्जाम का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 390 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन किया जाएगा। इसमें 208 सेना, 55 नेवी और 72 एयरफोर्स के पद शामिल है। गौरतलब है कि इस परीक्षा का आयोजन 23 अप्रैल को किया गया था। इसके जरिए अलग अलग सेनाओं में कैंडिडेट्स का सेलेक्शन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें... JSSC: PGT के लिए 3010 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

सेलेक्शन प्रॉसेस: इस परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू की प्रक्रिया में शामिल होना होगा। आयोग के अनुसार एसएसबी की ओर से आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में भर्ती के लिए इंटरव्यू होगा। यह इंटरव्यू 2 जनवरी 2018 को होना है।

ये भी पढ़ें... JEE Main 2018: परीक्षा के लिए आधार अनिवार्य, ऑनलाइन आवेदन 1 दिसंबर से

ऐसे देखें अपना रिजल्ट:

-सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

-उसके बाद 'What's New' सेक्शन में 'Result - National Defence Academy & Naval Academy (I) Examination, 2017' पर क्लिक करें।

-उसके बाद आपको पीडीएफ फाइल दिखाई देगी, जिसमें अपने रोल नंबर के आधार पर अपना रिजल्ट देख लें।

ये भी पढ़ें... UPSC CDS EXAM 2017: नोटिफिकेशन जारी, जल्द करें अप्लाई

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story