×

Lok Sabha Election 2024: दामोह में गरजे पीएम मोदी, कांग्रेस को लिया निशाने पर

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 के पहले चरण के लिए के लिए हो रहे मतदान के बाद दूसरे चरण का प्रचार अभियान तेज हो गया है। पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 19 April 2024 9:04 AM GMT (Updated on: 19 April 2024 9:46 AM GMT)
PM Modi Damoh Rally
X

पीएम मोदी (Photo - Social Media)

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 के पहले चरण के लिए के लिए हो रहे मतदान के बाद दूसरे चरण का प्रचार अभियान तेज हो गया है। पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के अमरोहा के बाद मध्य प्रदेश के दामोह में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। यहां उन्होंने कांग्रेस सहित विपक्षी गठबंधन 'INDIA' पर जमकर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि

पीएम मोदी ने दामोह के इमलाई गांव मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देशभर में भाजपा-एनडीए की लहर है। दामोह सहित पूरे मध्य प्रदेश में इस बार मतदान का नया कीर्तिमान बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में युद्ध के बादल छाये हुए हैं, आए दिन घटनाएं घट रही हैं। ऐसे में भारत में युद्धस्तर पर काम करने वाली सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि देश में स्थिर सरकार की जरूरत है। कोरोना के समय पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ था, ऐसे में भाजपा की मजूबत सरकार थी, जिसने पूरी दुनिया से हर भारतीय को सुरक्षित वापस ले आई। उन्होंने कहा कि देश में सस्ता तेल मिले, किसानों को पर्याप्त खाद मिले, इसके लिए देशहित में कई बड़े फैसले किए, हमारा सिद्धान्त है राष्ट्र्रहित पहले। उन्होंने कहा कि आज देश में ऐसी भाजपा सरकार है, जो न किसी के सामने झुकती है और न किसी से दबती है।

कांग्रेस को निशाने पर लिया

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक रक्षा क्षेत्र को कमजोर बनाए रखा, ये लोग सेनाओं के लिए हथियार खरीदने में भी अपना स्वार्थ देख रहे थे। उन्होंने कहा कि दुनिया में कई देशों की स्थिति बहुत खराब है। कई देश दिवालिया हो रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि एक पड़ोसी देश है, जो आतंक का सप्लायर था, अब आटे के लिए भी तरस रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार होती तो तेजस फाइटर प्लेन आसमान की बुलंदिया नहीं देख पाता, ये तो बीजेपी सरकार थी कैसे राफेल विमान के लिए पूरी ताकत लगा दी थी। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के लोग मोदी को आए दिन धमका रहे, लेकिन हम उनकी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। वो कहते हैं, भाजपा सरकार आई तो आग लग जाएगी।

गारंटी के लिए जिनके पास कुछ नहीं, मोदी ने ली उनकी गारंटी

पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की तारीफ करते हुए कहा कि वह जनता की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना को और आगे इसलिए बढ़ा दिया गया है ताकि कोई गरीब का बच्चा भूखे पेट सोने के लिए कोई मजबूर न हो। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत गरीबों को मुफ्त इलाज मिला। उन्होंने कहा कि गरीबों के साथ-साथ 70 साल के बुजुर्गों को भी मुफ्त इलाज का लाभ मिलेगा।उन्होंने मुद्रा योजना, उज्जवला योजना सहित कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जिसके पास गारंटी के लिए कुछ नहीं, मोदी ने उनकी गारंटी ले ली है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story