×

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के नांदेड़ में पीएम मोदी बोले, पहले चरण में जनता ने INDI गठबंधन को नकार दिया

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान सम्पन्न हो चुका है। अब दूसरे चरण के मतदान को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 20 April 2024 6:02 AM GMT (Updated on: 20 April 2024 6:55 AM GMT)
PM Modi Speech
X

पीएम मोदी (Photo - Social Media)

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान सम्पन्न हो चुका है। अब दूसरे चरण के मतदान को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के नांदेड़ में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन पर करारा प्रहार किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नांदेड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है। मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को, विशेषकर हमारे पहली बार के मतदाताओं को बहुत बहुत बधाई देता हूं और उनका आभार भी व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि 'ज्यादा मतदान लोकतंत्र की ताकत है।

पहले चरण में मतदाताओं ने गठबंधन को नकार दिया

पीएम मोदी ने कांग्रेस और 'INDI' गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि गठबंधन के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। इसलिए खबर यही हैं कि पहले चरण में मतदाताओं ने गठबंधन को पूरी तरह नकार दिया है। मतदाता जब मतदान करने जाता है तब सोचता है कि INDI गठबंधन वालों देश किसके हाथ में सौंपना है? कोई तो चेहरा बताओ? इतना बड़ा देश हम किसको सौंपे, कुछ तो बताओ?

कांग्रेस नेता पहले ही अपनी हार मान चुके

पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग दावे जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं। इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, इस बार वो राज्य सभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं। हालात ये हैं कि INDI अलायंस वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं। ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने ही नहीं जा रहे।

आजादी के बाद पहली बार कांग्रेस को वोट नहीं देगा गांधी परिवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस का ये परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा। क्योंकि जहां वो रहते हैं, वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है। जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है, वो परिवार खुद कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा।" पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे वायनाड में भी संकट में दिख रहे हैं। उन्होंने सोनिया गांधी पर भी तंज कसा और कहा कि विपक्षी लोग चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है।

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया गरीबी नहीं हटी...हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा के ऊपर निकाला। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में 5 साल राशन देने की घोषणा की। रोटी कपड़ा मकान देने वाले हमारे प्रधानमंत्री हैं इसलिए देश को विकास और प्रगति की ओर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का PM बनना जरूरी है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story