×

Lok Sabha Election: '...नहीं रहता हिन्दू धर्म', कृष्णानगर से BJP उम्मीदवार राजमाता के सवालों पर ये बोले मोदी

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने कहा कि जब भगवान राम की बात आती है, तो सबूत मांगते हैं। कहते हैं इतनी पुरानी बात क्यों निकालते हो। यह उनका दोगलापन है, आपको इसका प्रेशर नहीं लेना चाहिए

Viren Singh
Published on: 27 March 2024 8:54 AM GMT (Updated on: 27 March 2024 10:08 AM GMT)
Lok Sabha Election: ...नहीं रहता हिन्दू धर्म, कृष्णानगर से BJP उम्मीदवार राजमाता के सवालों पर ये बोले मोदी
X

Lok Sabha Election 2024: इस बार के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा तृणमूल कांग्रेस (TMC) कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है। इस वजह से आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी जोर पकड़े हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे मुखर आलोचकों में से एक कही सांसद महुआ मोइत्रा को टीएमसी ने इस बार भी कृष्णानगर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। इसी सीट पर भाजपा ने मोइत्रा को पटखनी देने के लिए राजमाता अमृता रॉय को उम्मीदवार बनाया है, जिसके बाद टीएमएस लगातार अमृता रॉय पर हमलावार है और कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इन आरोपों को लेकर भाजपा उम्मीदवार अमृता रॉय ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत की है और अपने पति पर लगाए जा रहे बेबुनियाद आरोपों दुख प्रकट किया है।

सनातन धर्म की रक्षा के लिए अग्रेंजों का साथ दिया

अमृता रॉय ने पीएम मोदी ने कहा कि महाराजा ने हिंदुओं को सिराजुद्दौला के अत्याचारों से बचाने और सनातन धर्म की रक्षा के लिए अंग्रेजों का साथ दिया था। महाराजा कृष्ण चंद्र रॉय ने 1728 से 1783 तक कृष्णानगर पर शासन किया। 'ये लोग (तृणमूल कांग्रेस) महाराजा कृष्ण चंद्र रॉय का विरोध कर रहे हैं. बोल रहे हैं कि उन्होंने अंग्रेजों का साथ दिया था। हम लोगों को गद्दार बता रहे है। क्यों किया ये नहीं बता रहे? उन्होंने इतनी जमीन दान की, लोगों की भलाई के लिए इतना सबकुछ किया, इस बारे में नहीं बोल रहे। उन्होंने कहा कि अगर अंग्रेजों के साथ नहीं जाते तो हमारा सनातन धर्म तो खत्म हो गया होता। नवाब सिराजुद्दौला बहुत अत्याचारी और भ्रष्टाचारी था। उन्होंने अकेले नहीं किया, बहुत सारे राजा एकजुट हुए थे सिराजुद्दौला के खिलाफ। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया होता, तो हम आज हिंदू नहीं होते। हमारी भाषा अलग होती, हमारी वेशभूषा अलग होती। हम दूसरों के अधीन रहते।

मोदी बोले, ये लोग वोट बैंक की राजनीति कर रहे

इस पर पीएम मोदी ने राजमाता अमृता रॉय से कहा कि बचपन में हमें महाराजा कृष्णचंद्र रॉय द्वारा किए गए समाज सुधार के कार्यों, बंगाल के विकास के लिए किए गए उनके कामों, बंगाल के विकास के मॉडल के बारे में पढ़ाया जाता था। देखिए, ये लोग (तृणमूल कांग्रेस) वोट बैंक की राजनीति करते हैं. इसलिए अनाप-शनाप आरोप लगाएंगे। दो सौ साल, तीन सौ साल पहले की घटना निकालेंगे और बदनाम करने की कोशिश करेंगे. वे खुद अपने जो वर्तमान पाप हैं, उनको छिपाने के लिए ऐसी चीजें ढूंढते रहते हैं।

राम की बात आती तो सबूत मांगते

पीएम मोदी ने कहा कि जब भगवान राम की बात आती है, तो सबूत मांगते हैं। कहते हैं इतनी पुरानी बात क्यों निकालते हो। यह उनका दोगलापन है, आपको इसका प्रेशर नहीं लेना चाहिए। आपका स्वयं का जीवन लोगों की सेवा में समर्पित रहा है। एक तरफ भाजपा देश में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है और दूसरी तरफ सभी भ्रष्टाचारी एक दूसरे को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि पश्चिम बंगाल की जनता राज्य में परिवर्तन के लिए मतदान करेगी।

जल्द मिलेगा गरीबों को पैसा

पीएम मोदी ने राजमाता से कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए कानूनी विकल्प की तालाश कर रहे हैं कि बंगाल में जो भी संपत्ति और पैसा ईडी ने इन भ्रष्टाचारियों का जब्त किया, वह पैसा वहां की गरीब जनता को मिले।

संदेशखाली पीड़िता की थी कल बात

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को भाजपा की बशीरहाट उम्मीदवार एवं संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा से फोन पर बात की थी। इस बाचती के दौरान प्रधानमंत्री ने रेखा पात्रा को शाक्ति स्वरूपा बताया था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story