×

Varanasi से फिर उम्मीदवार बनाए जाने पर PM मोदी बोले- मैं काशी के भाई-बहनों की सेवा के लिए तत्पर हूं

Lok Sabha elections 2024: पीएम बोले, 2014 में लोगों के सपनों को पूरा करने और सबसे गरीब लोगों को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता के साथ काशी गया था। 10 वर्षों में हमने काफी प्रगति की।

aman
Written By aman
Published on: 2 March 2024 4:40 PM GMT (Updated on: 2 March 2024 4:51 PM GMT)
BJP Lok Sabha list 2024, Newstrack Hindi News
X

प्रधानमंत्री मोदी (Social Media) 

BJP Lok Sabha list 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने तीसरी बार वाराणसी से उम्मीदवार बनाए जाने पर अपने दल यानी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को धन्यवाद दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए पीएम मोदी ने आभार जताया। उन्होंने कहा, 'मैं धन्यवाद देता हूं। बीजेपी नेतृत्व और करोड़ों निस्वार्थ पार्टी कार्यकर्ताओं को मेरे प्रति उनके निरंतर विश्वास के लिए नमन।

'काशी के लोगों को उनके आशीर्वाद के लिए आभार'

प्रधानमंत्री ने लिखा, 'मैं तीसरी बार काशी के अपने बहनों और भाइयों की सेवा के लिए तत्पर हूं। उन्होंने कहा कि, 2014 में मैं लोगों के सपनों को पूरा करने और सबसे गरीब लोगों को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता के साथ काशी गया था। पिछले 10 वर्षों में हमने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है। बेहतर काशी की दिशा में काम किया है। ये प्रयास और भी अधिक शक्ति से जारी रहेंगे। मैं काशी के लोगों को उनके आशीर्वाद के लिए विशेष आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जिसे मैं बहुत महत्व देता हूं।'

140 करोड़ लोग हमें फिर आशीर्वाद देंगे

पीएम मोदी ने कहा, 'हमारी पार्टी ने कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। शेष सीटों की घोषणा आने वाले दिनों में की जाएगी। मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्हें हमारी पार्टी के उम्मीदवारों के रूप में नामित किया गया है। उन्हें मेरी ओर से शुभकामनाएं। उन्होंने कहा, हम सुशासन के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर लोगों के पास जा रहे हैं। यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि प्रगति का लाभ सबसे गरीब लोगों तक पहुंचे। मुझे यकीन है कि भारत के 140 करोड़ लोग हमें फिर से आशीर्वाद देंगे। उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने और एक विकसित भारत बनाने में हमें और भी ताकत देंगे।'

95 उम्मीदवारों की लिस्ट में 34 मंत्रियों के नाम

गौरतलब है कि, बीजेपी ने शनिवार शाम लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। 195 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में कई ऐसे नेताओं का नाम शामिल है, जिन्हें टिकट मिलने की उम्मीद कम थी। वहीं, कुछ ऐसे लोगों का टिकट कट गया है, जिनका परफॉर्मेंस ठीक-ठाक था। बता दें, इस लिस्ट में कुल 34 मंत्रियों के नाम शामिल हैं जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आदि का नाम भी शामिल है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story