×

Aamir Khan : हॉलीवुड एक्टर Tom Hanks के लिए आमिर खान अमेरिका में 'लाल सिंह चड्डा' की स्पेशल स्क्रीनिंग क्यों करवा रहे हैं, जाने वजह

आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म लाला सिंह चड्डा रिलीज होने वाली है। फिल्म में क्या है खास आइए जानते हैं।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 9 Jan 2022 5:23 AM GMT
Aamir Khan  : हॉलीवुड एक्टर Tom Hanks के लिए आमिर खान अमेरिका में लाल सिंह चड्डा की स्पेशल स्क्रीनिंग क्यों करवा रहे हैं, जाने वजह
X

Aamir Khan : बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) के लिए उनकी अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) बेहद स्पेशल है। फिल्म जल्द ही दर्शकों के सामने रिलीज होने के लिए तैयार है। आमिर पिछले कई सालों से इस फिल्म के लिए मेहनत कर रहे हैं। फिल्म 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस बीच आमिर खान रिलीज से पहले अमेरिका में फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग करने की योजना बना रहे हैं। आमिर खान ने फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग विश्व प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स के लिए विशेष रुप से आयोजित करवाया है।

लाल सिंह चड्डा हॉलीवुड फिल्म टॉम गम्प का रीमेक है

जी हां, खबरों की मानें तो आमिर खान दिग्गज अमेरिकी अभिनेता टॉम हैंक्स के लिए अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की स्पेशल स्क्रीनिंग रख सकते हैं। इसके लिए आमिर खान पर्सनली योजना बना रहे हैं। वो इस बात का ख्याल रख रहे हैं कि अभिनेता इस फिल्म को जरूर देखें। दरअसल लाल सिंह चड्ढा टॉम हैंक्स अभिनीत हॉलीवुड फिल्म टॉम गम्प का रीमेक है। इसलिए आमिर चाहते हैं कि टॉम फिल्म देखे और उस पर अपनी प्रतिक्रिया दें। आमिर ने फिल्म में अपना सौ फिसदी प्रदर्शन दिया है। इसलिए वो उम्मीद कर रहे हैं कि यह फिल्म टॉम को पसंद आए।

अंतिम बार फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में दिखाई दिए थें आमिर

आमिर खान पिछले कई सालों से लाल सिंह चड्ढा पर काम कर रहे हैं। यह चरित्र टॉम हैंक्स अभिनीत हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप के चरित्र से प्रेरित है। इस चरित्र को भारत में अलग-अलग दशकों में चित्रित किया गया है जबकि अलग-अलग दशकों में अलग-अलग घटनाएं हो रही हैं। यही वजह है कि आमिर पिछले कई सालों से इस फिल्म पर काफी मेहनत कर रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि आमिर अंतिम बार 2018 में फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' (Thugs Of Hindustan) में दिखाई दिए थें। अब तीन साल बाद वो पर्दे पर दिखाई देने वाले हैं। ऐसे में आमिर के फैंस के लिए यह फिल्म खास होने वाली है।

टॉम हैंक्स ने फॉरेस्ट गम्प के लिए ऑस्कर जीता

कहा यह भी जा रहा है कि आमिर की मेहनत की वजह से यह फिल्म बहुत अच्छा प्रदर्शन करने वाली है। जानकारी के लिए बता दें कि टॉम हैंक्स ने फॉरेस्ट गम्प के लिए ऑस्कर जीता है। हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप (Forest Gump) पूरी दुनिया में हिट रही थी। फिल्म में टॉम हैंक्स (Tom Hanks) के अभिनय को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। वहीं इसे समीक्षकों एवं आलोचकों द्वारा सराहना मिली थी। इसी फिल्म के रीमेक लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान मुख्य भूमिका में होंगे। उनके साथ करीना कपूर खान और दक्षिणी सुपरस्टार नागा चैतन्य अहम किरदार की भूमिका में दिखाई देंगी। फिल्म की स्क्रीनिंग कोरोना संक्रमण के कारण टाल दी गई थी। लेकिन अब एक बार फिर से कोरोना का प्रकोप सामने आ रहा है। तो क्या इस अप्रैल में रिलीज होगी लाल सिंह चड्ढा? यह देखना महत्वपूर्ण होगा।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story