×

राष्ट्रगान है देश का सबसे बड़ा सम्मान, शायद इसी वजह से अरबाज ने दिया यह बयान

मशहूर फिल्मकार और अभिनेता अरबाज खान का कहना है कि भले ही उच्चतम न्यायालय के नए नियम के अनुसार राष्ट्रीय गान के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर खड़ा होना अनिवार्य नहीं है, लेकिन वह इसके सम्मान में हमेशा खड़े होंगे।

By
Published on: 26 Oct 2017 10:53 AM GMT
राष्ट्रगान है देश का सबसे बड़ा सम्मान, शायद इसी वजह से अरबाज ने दिया यह बयान
X

मुंबई: मशहूर फिल्मकार और अभिनेता अरबाज खान का कहना है कि भले ही उच्चतम न्यायालय के नए नियम के अनुसार राष्ट्रीय गान के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर खड़ा होना अनिवार्य नहीं है, लेकिन वह इसके सम्मान में हमेशा खड़े होंगे।

फिल्म 'तेरा इंतजार' के ट्रेलर लॉन्च के दौरान बुधवार को अरबाज ने कहा, "उच्चतम न्यायालय के इस फैसले के बावजूद कि सिनेमाघरों में राष्ट्रीय गान बजने के दौरान खड़े होना जरूरी नहीं है, मैं हमेशा इसके लिए खड़ा रहूंगा।"

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "जिस प्रकार की मेरी समझ है, उस लिहाज से यह मेरे लिए एक प्रथा है, इसलिए जब भी मैं राष्ट्रीय गान सुनता हूं, तब खुद-ब-खुद खड़ा हो जाता हूं।"

फिल्म के ट्रेलर लॉन्च में उपस्थित सनी लियोन ने कहा, "मुझे लगता है कि देशभक्ति ऐसी भावना है, जो भीतर से आती है, यह दिल से निकलती है। निर्णय चाहे जो हो, मुझे लगता है कि आपको अपने राष्ट्रीय गान के लिए खड़ा होना चाहिए, जो मैं करती हूं।"

-आईएएनएस

Next Story