×

Govinda Net Worth: न फिल्में न कोई एड, आखिर कैसे चलता है गोविंदा का घर?

Govinda Net Worth: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गोविंदा अब फिल्मों में बेहद कम दिखाई देते हैं, लेकिन उनकी कमाई कहां से होती है? आइए आज हम आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 24 March 2024 8:56 AM GMT
Govinda Net Worth
X

Govinda Net Worth (Image Credit: Social Media)

Govinda Net Worth: एक्टर गोविंदा (Govinda) हिंदी सिनेमा का वो जाना-माना नाम हैं, जिन्होंने अपनी शानदार फिल्मों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। गोविंदा केवल अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि एक लेविश लाइफ स्टाइल के लिए भी जाने-जाते हैं, लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर गोविंदा इतनी लग्जरी लाइफ कैसे जीते हैं? गोविंद का घर कैसे चलता है? क्या उनका कोई ऐसा बिजनेस है, जिससे वो करोड़ों रुपये कमाते हैं? क्योंकि एक तरह से देखा जाए तो गोविंदा का फिल्मी करियर पूरी तरह से खत्म हो चुका है। अब वो फिल्मों बिल्कुल भी दिखाई नहीं देते हैं, लेकिन फिर उनके पास पैसों की कमी नहीं है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं आखिर गोविंदा की कमाई का जरिया क्या है?

अब खत्म हुआ गोविंदा का फिल्मी करियर (Govinda Comedy Movies)

गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से की थी। अपने करियर के शुरुआती दौर में ही गोविंदा एक्शन और डांसिग हीरो के तौर पर जाने-जाने लगे थे। लेकिन 80-90 के दशक में उन्होंने कॉमेडी में हाथ आजमाया और फिर ऐसे छाए कि कॉमेडी किंग बन गए। गोविंदा ने ‘आंटी नंबर वन’, ‘कुली नंबर वन’, ‘हीरो नंबर वन’, ‘राजा बाबू’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘साजन चले ससुराल’ जैसी कई कॉमेडी फिल्में की, जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया और आज भी गोविंदा की ये फिल्में काफी ज्यादा पसंद की जाती है।


करोड़ों की प्रोपर्टी के मालिक हैं गोविंदा (Govinda Ki Property Kitni Hai)

अपनी शानदार एक्टिंग और मेहनत से गोविंदा ने खूब पैसा कमाया है और गोविंदा ने अपने इन पैसों को खूब बढ़िया तरह से इस्तेमाल भी किया है। गोविंदा ने प्रोपर्टी में काफी निवेश किया है। गोविंदा के पास मुंबई और उसके आसपास के इलाके में 3 बंगले हैं। इनमें एक बंगला मड आइलैंड पर है और एक बंगला मुंबई के पॉश एरिया जुहू में हैं, जिसमें वो अपने परिवार के साथ रहते हैं। इनके अलावा उन्होंने रियल स्टेट की कई प्रोपर्टी में इनवेस्ट किया है।


ब्रॉन्ड इंडोर्समेंट से भी करोड़ों कमाते हैं गोविंदा (Govinda Monthly Income)

गोविंदा भले ही आजकल फिल्मों में दिखाई न देते हों, लेकिन फिर भी वो सालाना करोड़ रुपए कमा लेते हैं। गोविंदा ये पैसा ब्रॉन्ड इंडोर्समेंट के जरिए कमाते हैं जो उन्हें अच्छा-खासी रकम देते हैं। इसके अलावा रियल स्टेट से भी उनकी बड़ी कमाई होती है। गोविंदा हर साल करीब 16 करोड़ रुपए कमाते हैं। रियल स्टेट के अलावा गोविंदा के पास कई महंगी कारें भी हैं। इनमें से एक मर्सिडीज बेंज की हाईटेक मॉडल की कार है, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये है।


गोविंदा की टोटल नेट वर्थ क्या है? (Govinda Net Worth)

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नंबर वन हीरो गोविंदा की कुल संपत्ति करीब 151 करोड़ रुपये है। रियल स्टेट और ब्रॉन्ड इंडोर्समेंट के अलावा, गोविंदा का के कई बिजनेस भी हैं, जिससे वो करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं। हालांकि, एक्टर के बिजनेस को लेकर मीडिया में ज्यादा जानकारी नहीं है। बता दें कि गोविंदा भले अब फिल्मों में दिखाई नहीं देते हैं, लेकिन वह कई रियलिटी शोज में गेस्ट के तौर पर दिखाई देते हैं। एक्टर एक रियलिटी शो में जाने के लिए 1 से 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story