×

Aishwarya Rai Birthday: सेट पर प्यार, बालकनी में इज़हार! ऐसे मुकम्मल हुआ था ऐश्वर्या का प्यार

Aishwarya Rai Birthday: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय आज अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 1 Nov 2023 1:38 AM GMT
Aishwarya Rai Birthday
X

Aishwarya Rai Birthday (Image Credit: Social Media)

Aishwarya Rai Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहद हसीन एक्ट्रेस, जिनकी खूबसूरती के करोड़ों दीवाने हैं, आज अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। जी हां...हम बात कर रहे हैं ऐश्वर्या राय की। आज एक्ट्रेस 50 साल की हो जाएंगी, लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी कई यंग एक्ट्रेसेस को मात देती है। आइए आज ऐश्वर्या राय के इस खास दिन पर हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

फिल्म सेट हुआ था ऐश्वर्या को प्यार

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की लव स्टोरी की शुरुआत साल 2000 में आई फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम' से हुई थी। ऐश्वर्या और अभिषेक की पहली मुलाकात इसी फिल्म के सेट पर हुई थी और तभी से वह एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे। इसके बाद दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया और धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। जब ऐश्वर्या और अभिषेक फिल्म 'धूम 2' की शूटिंग कर रहे थे, तब दोनों को एहसास था कि दोनों एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं।


ऐश्वर्या को बालकनी में किया था प्रपोज

ऐश्वर्या राय की प्रोफेशनल लाइफ की तरह उनकी पर्सनल लाइफ भी थोड़ी फिल्मी रही है। जी हां...जब अभिषेक को इस बात पर पूरा भरोसा हो गया था कि वह अब ऐश्वर्या के बिना नहीं रह सकते हैं, तो उन्होंने एक्ट्रेस को प्रपोज करने का फैसला कर लिया था। अपने एक इंटरव्यू में अभिषेक ने खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने कहा था- ''न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मैं अपने होटल के कमरे की बालकनी पर खड़े होकर ये सोचता था कि कितना अच्छा होगा अगर मैं ऐश्वर्या से शादी कर लूं। बस फिर क्या था, मैं ऐश्वर्या को उसी बालकनी में ले गया और शादी के लिए प्रपोज कर डाला।''


शादी के चार साल बाद हुआ अराध्या का जन्म

प्रपोज करने के बाद अभिषेक ने ऐश्वर्या से 4 जनवरी 2007 को सगाई कर ली थी और 20 अप्रैल 2007 को कपल शादी के बंधन में बंध गया था। शादी के बाद दोनों बॉलीवुड के पावर कपल बन गए थे। हर कोई उनकी मैरिड लाइफ में इंटेरेस्टेड था और दोनों अक्सर कपल गोल्स देते भी दिखाई देते। ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी उस समय बॉलीवुड की सबसे बड़ी शादियों में से एक थी। कपल अक्सर उन दिनों कई इंटरव्यूज में एक-दूसरे के लिए अपने प्यार का इज़हार करते नजर आते थे। वहीं, शादी के चार साल बाद ऐश्वर्या और अभिषेक पेरेंट्स बने। ऐश्वर्या ने एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने अराध्या रखा और अब कपल की शादी को 16 साल हो चुके हैं और वे अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं।




Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story