×

Aishwarya Rai के करियर का वो सबसे खराब दौर, सलमान से ब्रेकअप के बाद नहीं मिल रहीं थीं फिल्में

Aishwarya Rai Birthday:सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय के करियर का सबसे बुरा दौर। आइये जानते हैं क्या हुआ था इस बीच ऐश्वर्या के साथ।

Shweta Srivastava
Published on: 1 Nov 2022 5:34 AM GMT
Aishwarya Rai Birthday
X

Aishwarya Rai Birthday (Image Credit-Social Media)

Aishwarya Rai Birthday: ऐश्वर्या राय आज भले ही इंडस्ट्री के सबसे बड़े खानदानों में से एक बच्चन परिवार की बहु हैं लेकिन कभी उनके जीवन में वो दौर भी आया था जब वो सलमान खान के प्यार में दीवानी थीं और हर हाल में उनके साथ रहना चाहतीं थीं। दबंग खान के साथ जीवन बिताने के लिए वो अपने माँ बाप से भी अलग हो गईं थीं और अलग घर लेकर रहने लगीं थीं। लेकिन जल्द ही ऐश को समझ आ गया कि ये उनकी सबसे बड़ी भूल थी और उन्होंने सलमान से ब्रेकअप कर लिया। इसके बाद शुरू हुआ उनके करियर का सबसे बुरा दौर। आइये जानते हैं क्या हुआ था इस बीच ऐश्वर्या के साथ।

सलमान से हुआ ब्रेकअप

Aishwarya Rai Birthday (Image Credit-Social Media)

पूर्व मिस वर्ल्ड और प्रमुख अभिनेत्री ऐश्वर्या राय आज एक माँ एक पत्नी और एक बहु होने का बखूबी फ़र्ज़ निभा रहीं हैं लेकिन उनके जीवन से जुड़ा एक ऐसा कड़वा सच है जिसके बिना ऐश्वर्या की लाइफ जर्नी को बयां नहीं किया जा सकता। जब ऐश सलमान से अलग हो गईं थीं तब साल 2002 में उन्होंने मीडिया से अपना दर्द बयां करते हुए कहा था," ''सलमान और मेरा पिछले मार्च में ब्रेकअप हो गया था, लेकिन वो इसे एक्सेप्ट नहीं कर पा रहे हैं। ''उन्होंने आगे कहा कि,'मेरे परिवार ने हमेशा इस रिश्ते का विरोध किया लेकिन में इस आदमी के साथ कड़ी रही,लेकिन सलमान ने मुझे हर बार निराश किया। ब्रेकअप के बाद भी वो मुझे परेशान कर रहे हैं।"

सलमान खान की वजह से ऐश को फिल्म से निकला गया था

Aishwarya Rai Birthday (Image Credit-Social Media)

उस वक़्त ऐश नारायणगांव में अजीज मिर्जा की एक फिल्म चलते-चलते कर रहीं थीं सलमान ने उन्हें बार बार कॉल करना शुरू किया ऐश ये नहीं बताना चाहतीं थीं कि वो कहाँ हैं। ऐश ने एक बार सलमान का फ़ोन उठाया लेकिन उन्हें ये बताने से इंकार कर दिया कि वो कहाँ हैं लेकिन सलमान ने इसके बाद अपने सूत्रों से पता लगा लिया कि ऐश कहाँ हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि नशे में धुत सलमान वहां पहुंचे और जोर देकर कहा कि ऐश उनके साथ चली जाए। हालांकि ऐश ने पहले उनके साथ जाने से मना किया लेकिन वो सेट पर ज़्यादा बवाल नहीं खड़ा करना चाहतीं थीं इसलिए वो सलमान के साथ चलीं गईं। इन सबके बीच मिर्जा ने पैक-अप ऑर्डर किया। इसके बाद ऐश को रानी मुखर्जी द्वारा रिप्लेस किया गया था।

फिल्म निर्माताओं ने खींच लिया था हांथ

Aishwarya Rai Birthday (Image Credit-Social Media)

इसके बाद को फिल्म 'दिल ने जिसे अपना कहां'' से भी हटना पड़ा क्योकि इसमें सलमान खान ही लीड रोल में थे। ऐश्वर्या को धीरे धीरे सभी फिल्म निर्माताओं ने अपनी फिल्म से हटा कर किसी और एक्ट्रेस को साइन कर लिया। जिससे ऐश काफी टूट गईं थीं लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हरी और अपने करियर को ऊपर उठाने की पूरी कोशिश की। उन्होंने रितुपर्णो घोष की फिल्म में अभिनय किया। फिर राजीव मेनन, यश चोपड़ा, राजकुमार संतोषी, संजय लीला भंसाली और संजीव कार्णिक के साथ भी कई प्रोजेक्ट किये। इसके अलावा, एक अंग्रेजी फिल्म और एक स्पेनिश फिल्म भी उनके पास थी। लेकिन जीवन में सुकून नहीं था।

सलमान ने मारा था ऐश को थप्पड़

Aishwarya Rai Birthday (Image Credit-Social Media)

ऐश उस समय कुछ आइटम नंबर भी करतीं थीं जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया था। वो मशहूर आइटम सांग इश्क़ कमीना में शाहरुख़ खान के साथ सेट पर मौजूद थीं जहाँ सलमान खान आ गए और फिर से उन्हें अपने साथ चलने को कहा ऐश को इस बार शाहरुख़ का साथ मिल गया था उन्होंने सलमान के साथ जाने से इंकार किया तो सलमान ने उन्हें सेट पर मौजूद सभी के सामने थप्पड़ जड़ दिया। बीच बचाव करने पहुंचे शाहरुख़ से भी उनका झगड़ा हो गया। इसके बाद एक पार्टी के दौरान शाहरुख़ ने सलमान से मज़ाक में ऐश के लिए बोला तब भी सलमान आग बबूला हो गए और शाहरुख़ और सलमान ने एक दूसरे से बात करना बंद कर दिया था। लेकिन कई साल बाद दोनों फिर दोस्त बन गए। लेकिन ऐश ने हमेशा के लिए सलमान से रिश्ता खत्म कर लिया।

विवेक ओबरॉय और ऐश आये थे नज़दीक

Aishwarya Rai Birthday (Image Credit-Social Media)

ऐश सलमान खान से अलग होने के बाद विवेक ओबेरॉय के नज़दीक आईं दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे। इस दौरान सलमान ऐश के घर आ पहुंचे काफी समय तक वहां खड़े रहने के बावजूद ऐश बाहर नहीं आईं न ही सलमान के लिए उन्होंने दरवाज़ा खोला फिर सलमान ने उन्हें कॉल किया इसपर ऐश ने विवेक से मदद मांगीं। विवेक ने सलमान को कॉल करके ऐश को परेशान न करने को कहा इसके बाद बकौल विवेक, सलमान ने उन्हें कई बार कॉल करके उनके करियर को खत्म करने और उन्हें जान से मरने की धमकी तक दे डाली। विवेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बारे में सबको बताया भी। लेकिन इससे ऐश तो उनसे दूर हो ही गईं साथ ही साथ सलमान खान ने उनसे दुश्मनी कर ली और विवेक का करियर भी खत्म होने की कगार पर आ गया। उनसे भी कई फिल्मे छिन गईं। विवेक को काफी समय बाद इसका एहसास हुआ कि सलमान से पन्गा लेना सही नहीं है उन्होंने उनसे कई मौकों पर माफ़ी मांगी लेकिन सलमान ने आजतक उन्हें माफ़ नहीं किया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story