×

देशभक्ति की भावना जगा देगी ‘गोल्ड’, जानें क्या है कहानी

Charu Khare
Published on: 26 Jun 2018 5:51 AM GMT
देशभक्ति की भावना जगा देगी ‘गोल्ड’, जानें क्या है कहानी
X

नई दिल्ली: अक्सर देशभक्ति से प्रेरित होकर देशभक्त की भूमिका निभाने वाले अक्षय कुमार की अगली फिल्म ‘गोल्ड’ का ट्रेलर सोमवार को लॉन्च किया गया। ट्रेलर लॉन्च होते ही यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट से लेकर सोशल मीडिया की सुर्ख़ियों तक का हिस्सा रहा।

Image result for gold movie

24 घंटे के भीतर इसे 90 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। 'गोल्ड' एक हॉकी खिलाड़ी के वास्तविक जीवन पर आधारित है, जिसने स्वतंत्र भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक हासिल करके भारत का नाम गर्व से ऊपर किया था। इस फिल्म में भारत के लिए पहला गोल्ड का सपना देखने वाले हॉकी खिलाड़ी की यात्रा को दर्शाया गया है। ट्रेलर में अक्षय कुमार बेहद जच रहे हैं।

Related image

ऐसी होगी कहानी –

फिल्म ‘गोल्ड’ एक ऐसी कहानी होगी जिसमें एक शख्स के अंदर देश के लिए पहला गोल्ड जीतने का जूनून होगा। बता दें कि भारत ने ओलंपिक्स में पहला गोल्ड 12 अगस्त 1948 में जीता था 1936 में शुरू हुई इस यात्रा को जीत मुकम्मल करने के लिए 12 साल का लंबा वक्त लगा था। उसी संघर्ष की ये ‘गोल्ड’ कहानी है।

Image result for gold movie

नागिन फेम मौनी रॉय फिल्म 'गोल्ड' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रही हैं। ट्रेलर में वह सशक्त भूमिका में नजर आ रही हैं। फिल्म में अमित साध, कुणाल कपूर और विनीत कुमार सिंह जैसे सितारे भी अहम किरदार में दिखेंगे।

Image result for gold movieइस फिल्म को 1948 में हुए ओलंपिक में स्वतंत्र भारत के पहले स्वर्ण पदक के 70 वर्षों को चिन्हित करते इस स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज किया जाएगा।

Related imageइस फिल्म के जरिये अक्षय कुमार पहली बार रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट के साथ मिल कर काम कर रहे है। रीमा कागती फिल्म की निर्देशक है।

Charu Khare

Charu Khare

Next Story