×

Amitabh Bachchan Love Story: अलग है अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी , दोस्त के घर में गुपचुप मिलते थे दोनों

Amitabh Bachchan Birthday: भले ही आज अमिताभ बच्चन अपना 80 वां जन्मदिन मना रहे हों लेकिन उनकी ज़िन्दगी का एक सच हैं रेखा। आइये जानते हैं इस लव स्टोरी से जुड़े कुछ अनसुने राज़।

Shweta Srivastava
Published on: 11 Oct 2022 4:15 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2022 4:38 AM GMT)
Amitabh Bachchan Birthday
X

Amitabh Bachchan Birthday (Image Credit-Social Media)

Amitbh Bachchan Birthday: सदी के महानायक से जुडी शायद लाखों कहानियां होंगीं जो इस समय आपके इर्द गिर्द घूम रही होंगीं कुछ से आप वाकिफ़ होंगे तो कुछ के बारे में आप अनभिज्ञ होंगे। लेकिन आज जिस बारे में हम बात करने जा रहे हैं वो शायद ही कोई बॉलीवुड लवर होगा जो नहीं जनता होगा। भले ही आज अमिताभ बच्चन अपना 80 वां जन्मदिन मना रहे हों लेकिन उनकी ज़िन्दगी का एक सच हैं रेखा। दोनों की लव स्टोरी बेशक कभी पूरी नहीं हो पाई लेकिन बॉलीवुड की महान लव स्टोरीज में अपनी खास जगह रखती है। आइये जानते हैं कुछ ऐसे राज़ जो इस लव स्टोरी से जुड़े हैं लेकिन अभी तक किसी के सामने नहीं आये।

अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानियां

Amitabh Bachchan Birthday (Image Credit-Social Media)

आज अमितजी भले ही दादा और नाना बन चुके हों लेकिन उनकी जवानी के किस्से आज भी लोगों की ज़ुबां पर हैं। उन्होंने अपने जीवन में लाखो दिलों को जीता और आज भी करोड़ों लोग उन्हें प्यार करते हैं। लेकिन कुछ चीज़ें ऐसे होतीं हैं जिसका ज़िक्र आपको रुसवा कर जाता है ऐसा ही किस्सा है अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी का। बॉलीवुड इंडस्ट्री प्यार और दिलों के टूटने का केंद्र रहा है। और वहीं बॉलीवुड में कई प्रेम कहानियां ऐसी भी हुईं जो कभी सफल नहीं हो सकीं। बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन और खूबसूरत एक्ट्रेस का अफेयर सबसे ज्यादा चर्चा में है। ये एक सीक्रेट रिलेशनशिप था क्योंकि उनमें से किसी ने भी सार्वजनिक रूप से इसके बारे में कभी बात नहीं की थी। हालांकि, उनके रिश्ते की अफवाहों ने इंडस्ट्री में खूब हलचल मचाई।

यूँ हुई थी पहली मुलाकात

Amitabh Bachchan Birthday (Image Credit-Social Media)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की प्रेम कहानी उनकी पहली फिल्म 'दो अंजाने' के सेट पर शुरू हुई थी। उस समय अमिताभ पहले से शादीशुदा थे। रेखा इंडस्ट्री में नई नहीं थीं लेकिन अमितजी के साथ उनकी ये पहली फिल्म थी। जहाँ फिल्म में दोनों पति पत्नी की भूमिका निभा रहे थे वहीँ मन ही मन रेखा ने अमितजी को अपना दिल दे दिया था। खुद रेखा ने इस बात का ज़िक्र सिम्मी ग्रेवाल के शो पर किया था। उन्होंने कहा था कि 'आप उन्हें देखने के बाद खुद को उनसे प्यार करने से नहीं रोक सकते। और वहीँ मेरे साथ भी हुआ।"

ज़माने से यूँ छुपाया अपना प्यार

Amitabh Bachchan Birthday (Image Credit-Social Media)

शुरुआती दिनों तक दोनों ने अपने रिश्ते को छुपाकर रखा और दोनों रेखा की दोस्त के बंगले पर एक-दूसरे से मिलते रहे। किसी को इस बात का अंदेशा भी नहीं था कि अमिताभ और रेखा एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। उस समय अमिताभ न केवल एक पति थे बल्कि दो बच्चों के पिता भी थे।

फिल्म के सेट पर अमिताभ ने किया रेखा का सपोर्ट

Amitabh Bachchan Birthday (Image Credit-Social Media)

गंगा की सौगंध के सेट पर किसी को भी उनके रिश्ते का आभास नहीं हुआ, एक को-एक्टर ने रेखा के साथ दुर्व्यवहार किया और बिग-बी ने अपना आपा खो दिया और अपनी आवाज उठाई। जिसके बाद सभी को थोड़ा असहज ज़रूर लगा क्योकि अमिताभ का कभी किसी ने ऐसा रूप नहीं देखा था। लेकिन रेखा के साथ उनके अफेयर की बात किसी के ज़हन में नहीं आई थी तब तक।

दोनों ने अपने रिश्ते की अफवाहों का किया था खंडन

Amitabh Bachchan Birthday (Image Credit-Social Media)

इसके बाद भी दोनों ने ही अपने रिश्ते की अफवाहों का खंडन किया लेकिन उनकी फिल्म सिलसिला के निर्देशक ने उनके रिश्ते पर मुहर लगाते हुए उनके प्रेम संबंध की पुष्टि की। इसके बाद मीडिया ने इसे हाइप करना शुरू कर दिया, उन्होंने ये भी अनुमान लगाया कि रेखा और अमिताभ दोनों ने एक-दूसरे से गुपचुप तरीके से शादी कर ली है। और इन अफवाहों ने तब और आग पकड़ ली जब रेखा ने सिंदूर और मंगलसूत्र के साथ ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में एंट्री की। वो सीधे अमिताभ बच्चन के पास भी गई और उन्होंने बात करना शुरू कर दिया। और एक निश्चित समय के बाद, गॉसिप क्वीन ने कार्यक्रम स्थल को छोड़ दिया और लोगों के मन में बहुत सारे सवाल छोड़ गए।

जया बच्चन ने दिया था रेखा को जवाब

Amitabh Bachchan Birthday (Image Credit-Social Media)

यह बताया गया कि, जया को उनके अफेयर के बारे में जब पता चला तो उसके बाद, उन्होंने रेखा को डिनर के लिए घर बुलाया और उनसे कहा कि वो अपने पति को कभी नहीं छोड़ेगी, चाहे कुछ भी हो, और जैसा कि हम देखते हैं, जया ने अपना वादा निभाया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story