×

Amitabh Bachchan: लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से होगे सम्मानित महानायक अमिताभ बच्चन, इस वजह से दिया जा रहा ये पुरस्कार

Amitabh Bachchan: ऐसे में अब बिग बी के अवार्ड की लिस्ट में जल्द ही एक और नाम जुड़ने जा रहा है

Shalini Rai
Published on: 18 April 2024 11:36 AM GMT
Amitabh Bachchan ( Social Media Photo)
X

Amitabh Bachchan ( Social Media Photo)

Amitabh Bachchan: महानायक शहंशाह अमिताभ बच्चन ने फिल्मी करियर में बॉलीवुड को कई शानदार हिट फिल्में दी हैं। बिग बी को इंडस्ट्री में लगभग पांच दशक हो चुके हैं। वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को उनके काम के लिए कई अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। ऐसे में अब बिग बी के अवार्ड की लिस्ट में जल्द ही एक और नाम जुड़ने जा रहा है। उन्होंने फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था और अपना जलवा दिखाया। इसके बाद उन्होंने 'कई शानदार हिट फिल्में किये और अभी तक लोगो के दिल पर राज कर रहें है। जैसे' 'शोले', 'अमर अकबर एंथनी', 'डॉन', जैसी कई बड़ी सुपरहिट फिल्में दी, जिसे दर्शक काफी पंसद किये। बिग बी ने अपनी मेहनत और संघर्ष के दम पर आज शोहरत की वो बुलंदियां हासिल किये हैं, जो आने वाले कई दशक में कइयों को नसीब नहीं होंगी। अपनी मेहनत और लगन से हासील किया। शायद इसीलिए तो अमिताभ को सदी का महानायक भी कहा जाता है।

इसलिए दिया जाता है ये अवॉर्ड

वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को उनके काम के लिए कई अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। अब वह लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से होगे सम्मानित। मंगेशकर परिवार की तरफ से इस बात की अनाउंसमेंट मंगलवार को किया गया है।परिवार और ट्रस्ट ने लता मंगेशकर की याद में यह पुरस्कार शुरू की थी। बीते साल 2022 में लता मंगेशकर का निधन हो गया था। इस अवॉर्ड से उन लोगों को नवाजा जाता है जिसने समाज के लिए अग्रणी योगदान दिया है।


अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्में

इस वक्त शहंशाह अमिताभ बच्चन की कई फिल्में आ रही हैं। जिसमें 'कल्कि एडी 2898' हैं। इस फिल्म में उनके साथ साउथ सुपरस्टार काम करेगे हासन और प्रभास भी दिखाई देंगे ।ये सभी सुपर स्टार आएंगे एक साथ नजर । इस फिल्म के अलावा बिग बी रिभु दासगुप्ता की 'धारा 84' में दिखाई देंगे। इसके अलावा, वह तमिल फिल्म 'वेट्टैयान' में मेगास्टार रजनीकांत के साथ नजर आएंगे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story