×

अनुपम श्याम ने अपने किरदार के लिए प्राण से ली प्रेरणा

स्‍टारप्‍लस के 'कृष्‍णा चली लंदन' में बड़े पापा का किरदार निभा रहे अभिनेता अनुपम श्‍याम को शुक्‍ला परिवार में कहर ढाते हुए देखा जा रहा है। वह इस शो में अपने शैतानी इरादों को अंजाम देने के लिए तैयार हैं।

Manali Rastogi
Published on: 24 Nov 2018 6:07 AM GMT
अनुपम श्याम ने अपने किरदार के लिए प्राण से ली प्रेरणा
X
अनुपम श्याम ने अपने किरदार के लिए प्राण से ली प्रेरणा

मुंबई: स्‍टारप्‍लस के 'कृष्‍णा चली लंदन' में बड़े पापा का किरदार निभा रहे अभिनेता अनुपम श्‍याम को शुक्‍ला परिवार में कहर ढाते हुए देखा जा रहा है। वह इस शो में अपने शैतानी इरादों को अंजाम देने के लिए तैयार हैं। सन 1992 से ही पर्दे पर खलनायक की अपनी भूमिकाओं से लोकप्रियता हासिल करने वाले अनुपम को जाने-माने अभिनेता प्राण में अपनी प्रेरणा नजर आई।

यह भी पढ़ें: राहुल महाजन ने की तीसरी शादी, एक्स-वाइफ डिंपी ने दिया ऐसा रिएक्शन

उन्‍होंने कहा, 'टेलीविजन और फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अपनी पहचान बनाना एक मुश्किल काम है। मैंने हमेशा ही ऐसे किरदार निभाने की कोशिश की, जिसमें दर्शकों को देने के लिए कुछ अर्थपूर्ण हो। बड़े पापा एक ऐसा ही किरदार है जोकि मेरे लिए अलग हटकर है और जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती जाएगी सच सामने आता जाएगा। इस किरदार में ढलने के दौरान मैंने केवल एक से ही प्रेरणा ली और वह है 'प्राण साब'।

यह भी पढ़ें: हमारी धरती पर बढ़ रही असहिष्णुता, मुश्किल दौर से गुजर रहा है देश: प्रणब मुखर्जी

हिन्‍दी फिल्‍म जगत में खलनायक की भूमिकाओं में ट्रेंड सेटर माने जाने वाले और अपनी पीढ़ी के स्‍टाइल आईकॉन, प्राण साहब ने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। उनकी फिल्‍मों में मेरी पसंदीदा रही हैं,'जंजीर','राम और श्‍याम' और 'उपकार'। उनके किरदारों और बड़े पापा के किरदार में काफी समानताएं हैं जैसे उसका क्‍लासी कपड़े, उसके भाव और डायलॉग बोलने का तरीका।

यह भी पढ़ें: सीमा वार्ता के लिए चीन पहुंचे NSA अजीत डोभाल

उनका बहुत बड़ा फैन होने के नाते, मैंने प्राण साहब के कई सारे रूपों के बारे में काफी विस्‍तार से पढ़ा है। मैं खुद को खुशकिस्‍मत मानता हूं कि मुझे बड़े पापा का किरदार निभाने का मौका मिल रहा है। अनुपम श्‍याम बड़ी ही सहजता से बड़े पापा का किरदार निभा रहे हैं और उनके किरदार का रहस्‍यमयी चेहरा दर्शकों के लिए शो में उन्‍हें देखना और भी दिलचस्‍प बना रहा है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story