×

Cannes 2023: कान फिल्म फेस्टिवल में होगा अनुराग कश्यप की फिल्म 'कैनेडी' का प्रीमियर, जानें पूरी डिटेल

Anurag Kashyap Film at Cannes 2023: ज़ी स्टूडियोज और गुड बैड फिल्म्स के प्रोडक्शन तले बनी फिल्म 'कैनेडी' को अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया है। इसे कान फिल्म फेस्टिवल 2023 में मिडनाइट स्क्रीनिंग सेक्शन के लिए चुना गया है।

Shivani Tiwari
Published on: 14 April 2023 4:33 PM GMT
Cannes 2023: कान फिल्म फेस्टिवल में होगा अनुराग कश्यप की फिल्म कैनेडी का प्रीमियर, जानें पूरी डिटेल
X
Cannes 2023 (Photo- Social Media)
Anurag Kashyap Film at Cannes 2023: ज़ी स्टूडियोज और गुड बैड फिल्म्स के प्रोडक्शन तले बनी फिल्म 'कैनेडी' को अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी एक अनिद्रापीड़ित पुलिस के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे लंबे समय से मरा हुआ समझा गया है, लेकिन वह अभी भी भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ काम कर रहा है। इस फिल्म में राहुल भट्ट और सनी लियोन मुख्य भूमिकाओं में हैं। वहीं अब इस फिल्म को लेकर खबर आ रही है कि इसे कान फिल्म फेस्टिवल 2023 में मिडनाइट स्क्रीनिंग सेक्शन के लिए चुना गया है।

ज़ी स्टूडियोज के सीईओ ने जाहिर की खुशी

फिल्म की घोषणा करते हुए ज़ी स्टूडियोज के सीईओ शारिक पटेल ने कहा, "अनुराग कश्यप के साथ काम करना हमेशा एक रोमांचक अनुभव रहा है, और मुझे यकीन है कि यह पुलिस नोयर ड्रामा सभी का मनोरंजन करेगी। 'कैनेडी' के साथ, हम भारतीय कहानियों को विश्व स्तर पर बताने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि कर रहे हैं, क्योंकि यह कान के 76वें संस्करण में 'मिडनाइट स्क्रीनिंग' सेक्शन में प्रीमियर के लिए पूरी तरह तैयार है।"

अनुराग कश्यप ने कही ये बात

वहीं निर्देशक अनुराग कश्यप ने कहा, "यह एक ऐसी फिल्म और जॉनर है जिसे मैं हमेशा से एक्सप्लोर करना चाहता था। यह एक पुलिस ड्रामा फिल्म है और मैं जी स्टूडियोज, शारिक और टीम, नीरज, भूमिका, मेरे निर्माता रंजन, कबीर और कवन, मेरी पूरी टीम, मेरे साथी सिल्वर, काज़्विन, प्रशांत का बहुत आभारी हूंं, जिन्होंने मुझे आकार देने में मदद की। राहुल भट्ट जिन्होंने फिल्म को 8 महीने दिए, सनी लियोन जिन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया, मैं इन सभी का आभारी हूं।"

गुड बैड फिल्म्स के निर्माता रंजन सिंह ने कहा, "अनुराग के साथ फिल्म बनाना हमेशा से मजेदार प्रक्रिया रहा है, खासकर ऐसी फिल्में जो उनके दिल से आती हैं। 'कैनेडी' की यात्रा समान लेकिन फिर भी अलग रही है, क्योंकि फिल्म की कल्पना लॉकडाउन में की गई थी और शूट एक साल बाद किया गया। ज़ी स्टूडियोज फिल्म के लिए सबसे अच्छा भागीदार रहा है और अब हम फेस्टिवल डे कान्स में मिडनाइट स्क्रीनिंग प्रीमियर के साथ फिल्म की यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।"

'कैनेडी' स्टार कास्ट

'कैनेडी' राहुल भट्ट और सनी लियोन अभिनीत अनुराग कश्यप द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म है। फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज, रंजन सिंह और कबीर आहूजा ने किया है। फिल्म के डीओपी सिल्वेस्टर फोंसेका हैं। फिल्म के संगीत सुपरवाइजर आशीष नरूला हैं और गाने आमिर अज़ीज़ और बॉयब्लांक के हैं। फिल्म के संपादक तान्या छाबड़िया और दीपक कटार हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story