×

सभी माताओं को समर्पित होगा अनुराग का नया गाना, इस दिन होगा रिलीज

अनुराग मौर्या इन दिनों वेब सिरीज़ "कहानीबाज़ - द स्टोरी टेलर" के टाइटल ट्रैक पर काम कर रहे हैं।

Shashwat Mishra
Reporter Shashwat MishraPublished By Chitra Singh
Published on: 5 May 2021 3:05 PM GMT
सभी माताओं को समर्पित होगा अनुराग का नया गाना, इस दिन होगा रिलीज
X

अनुराग मौर्य (फोटो- सोशल मीडिया)

गायक अनुराग मौर्य (Anurag Maurya) का नया गाना "चेहरा सलोना" 8 मई 2021 को मातृ दिवस के मौके पर म्यूज़िक फ़ितूर के यूट्यूब (Youtube) चैनल और अन्य सभी डिजिटल स्टोर्स पर रिलीज़ हो रहा है। अपने नए गीत "चेहरा सलोना" के संदर्भ बताते हुए उन्होंने कहा कि मां दुनिया का सबसे सुंदर शब्द है। एक मां अपनी संतान के लिए जिस का आदर, रक्षा और बलिदान के भाव रखती है उसका ऋण कोई नहीं चुका सकता। लेकिन संतान को उसके महत्व का एहसास कहीं न कहीं बहुत देर से होता है। दुनिया की सभी माताओं की ममता को समर्पित है "चेहरा सलोना" । इस गीत को लिखा और कंपोज किया है ज़ुहैब ख़ान ने।

अभी हाल ही में B4U म्यूजिक से अनुराग मौर्य का एक बहुत ही रोमांटिक गीत "तेरी आंखों से" रिलीज़ हुआ है जिसने बहुत ही कम समय में लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है। अनुराग मौर्य के अब तक 25 से ज्यादा एल्बम विभिन्न म्यूज़िक कंपनियों से रिलीज़ हो चुके हैं जिनमे टी-सिरीज़, म्यूज़िक फ़ितूर, B4U, सोनोटेक, रेड रिबन, देसी बॉक्स म्यूज़िक आदि शामिल हैं। पिछले वर्ष बॉलीवुड की मेलोडी क्वीन कही जाने वालीं प्रसिद्ध गायिका अलका याग्निक के साथ भी उनका एक गाना "रूह की मौजूदगी" रिलीज़ हुआ था।

अनुराग मौर्या- एक उम्मदा गायक

फ़िल्म "प्ले दिस" और "मॉल रोड दिल्ली" में अपनी आवाज़ देने वाले अनुराग मौर्य कई टीवी सीरियल और एड फिल्मों के लिए जिंगल भी गा चुके हैं। भारतीय दूर संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का चर्चित जिंगल "फ़ोन मिला और मुस्कुरा" को भी अनुराग ने ही अपनी आवाज़ दी है। अनुराग मौर्या न केवल एक उम्मदा गायक है बल्कि एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट के रूप में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने "रिया" और "द विज़िटर्स" नामक शार्ट फिल्म में अभिनय भी किया है, जिसे कई फिल्म महोत्सव में सराहना प्राप्त हुई।

यूपी के रहने वाले हैं अनुराग मौर्य

गायक एवं संगीतकार अनुराग मौर्या का जन्म 13 सितंबर 1992 में उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर में हुआ लेकिन उनका बचपन कोलकाता में बीता। बचपन से ही उनका सपना एक सिंगर बनने का था और अपने इन्हीं सपनों को पूरा करने के लिए उन्हें बहुत परिश्रम करने के बाद पहली प्रसिद्धि कोलकाता के स्थानीय टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले एक रियलिटी शो "स्टार ऑफ़ कोलकाता" से मिली। इसके बाद वह अपने सपनों को साकार करने सपनों की नगरी "मुंबई" पहुंच गए। जहां उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2012 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो "भारत की शान" से की। जिसके जज संगीतकार इस्माइल दरबार और गायिका उषा उत्थुप थीं।

गायक अनुराग मौर्य (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

अनुराग का पहला एल्बम "मेरी मंजिल"

पहली सफलता उन्हें वर्ष 2016 में तब मिली जब बतौर गायक उनका पहला एल्बम "मेरी मंजिल" रिलीज़ हुआ। जिसका संगीत उर्मिला वरु ने दिया। इसके बाद अनुराग मौर्या ने उर्मिला वारु के संगीत निर्देशन में कई गीत गाये जिसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया। अब तक उनके कई मशहूर गीत जैसे मेरे नैना , तेरे सिवा, तुम बिन , कुछ न बाकी रहा , क्यों हो गई जुदा, तेरी तलाश जैसे कई रोमांटिक एवं सैड सांग्स लाखों लोगो के दिलों तक पहुँच चुकी है।

अनुराग की वेब सिरीज़ "कहानीबाज़ - द स्टोरी टेलर"

इसके अलावा अनुराग मौर्या इन दिनों वेब सिरीज़ "कहानीबाज़ - द स्टोरी टेलर" के टाइटल ट्रैक पर काम कर रहे है, जिसे लिखा है अनुपम मौर्या ने एवं संगीत उर्मिला वरु ने दिया है, निर्देशन जीतेन्द्र सिंह तोमर ने किया है और इसमें नज़र आएंगे कोलकाता के ही प्रख्यात अभिनेता नील सिवाल जो की पहला भी अनुराग मौर्या के गीत "तेरी आँखों से" एवं "क्यों हो गई जुदा" में नज़र आ चुके है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story