×

Alok Pandey: सलमान को देख उड़ गए थे अलोक के होश, फिर "बम्बई मेरी जान" में केके मेनन के साथ कर डाला डॉन दाउद के मामा का रोल

Alok Pandey: आलोक पांडे मनोरंजन जगत का एक जाना पहचाना नाम बन चुके हैं। छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर आलोक पांडे कई फिल्मों के साथ ही कुछ वेब सीरीज में भी अहम किरदार निभा चुके हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 27 Dec 2023 4:42 PM GMT (Updated on: 29 Dec 2023 6:20 AM GMT)
Alok Pandey
X

Alok Pandey (Photo- Social Media)

Alok Pandey: मनोरंजन जगत की चकाचौंध भरी दुनिया भला किसे नहीं पसंद है। बॉलीवुड की इस चमक-धमक और शो ऑफ वाली दुनिया को देख ही, हजारों लोग एक्टर बनने का सपना देखने लग जाते हैं। हालांकि उनमें से कुछ लोग अपने इस सपने को पूरा करने के लिए अपनी जी-जान लगा देते हैं, तो वहीं कुछ समय के साथ अपने सपने को ही बदल देते हैं। उन हजारों लोगों में बहुत कम ही ऐसे लोग होते हैं जो इस इंडस्ट्री में अपने लिए खास जगह बना पाते हैं, क्योंकि बाहरी नजरिए से ये लाइमलाइट की दुनिया जितनी ही शानदार और आसान लगती है, इसके अंदर उतने ही गहरे राज हैं। कामयाबी पाने के लिए लोगों को 10 से 15 साल लग जाते हैं। वहीं कुछ ऐसे उदाहरण भी देखने को मिलते हैं, जहां लगातार हार के बावजूद भी कुछ लोग अपनी मेहनत पर भरोसा करते हैं और अंत में उन्हें कामयाबी मिल ही जाती हैं। आज हम यहां आपको एक ऐसे शानदार अभिनेता के बारे में बताने जा रहें हैं जो उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर के रहने वाले हैं, लेकिन अपनी काबिलियत के दम पर आज वह इस मुकाम पर पहुंच चुके हैं कि उन्हें किसी खास पहचान की जरूरत ही नहीं है।

मनोरंजन जगत में छाएं यूपी के शाहजहांपुर में रहने वाले आलोक पांडे

आलोक पांडे मनोरंजन जगत का एक जाना पहचाना नाम बन चुके हैं। छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर आलोक पांडे कई फिल्मों के साथ ही कुछ वेब सीरीज में भी अहम किरदार निभा चुके हैं। आलोक पांडे को अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज 'बंबई मेरी जान' में दारा कादरी के मामा का किरदार निभाने के लिए खूब वाहवाही मिली थी। वहीं अभी हाल ही में आलोक पांडे ने न्यूजट्रैक संग एक्सक्लूसिव बातचीत में अपने एक्टिंग करियर को लेकर कई बातें शेयर की। आइए आपको दिखाते हैं।


कुछ ऐसा रहा आलोक पांडे का एक्टिंग का सफर

न्यूजट्रैक संग बातचीत के दौरान आलोक पांडे ने अपने एक्टिंग करियर पर बात करते हुए कहा, "मेरा अभी तक का सफर बहुत ही शानदार और मजेदार रहा। जर्नी अभी तो चल ही रही है, खैर वो तो चलती ही रहती है। साल 2012 में मैं शाहजहांपुर से निकलकर मुंबई आया था, तब से लेकर आज तक बहुत सी चीजें देखीं हैं, कुछ पाईं हैं तो कुछ चीजें खोईं भी हैं। वैरिएशन होने चाहिए, नहीं तो फिर क्या ही मजा आयेगा। इतने सालों में बहुत ही शानदार अनुभव मिला है।"


एक्टिंग के सपने को पूरा करने में घरवालों ने दिया पूरा साथ

अभिनेता आलोक पांडे से जब पूछा गया कि जब उनके घरवालों को उनकी एक्टिंग में रुचि होने की बात पता चली थी तो उनका कैसा रिएक्शन था, इसपर अभिनेता कहते हैं, "देखिए! हमारे यहां माहौल थोड़ा अलग था, हम चार भाई हैं और मैं सबसे छोटा हूं। हमारे पापा का हमेशा से यही मानना था कि जो मन करे, वही करो। उन्हें इस फील्ड के बारे में कुछ ज्यादा पता नहीं था। भाइयों ने पूरा सपोर्ट किया और फिर पापा भी मान गए। परिवार का हमेशा पूरा सपोर्ट रहा है और अभी भी रहता है।"

इस तरह के किरदार को पर्दे पर निभाना चाहते हैं आलोक पांडे

आलोक पांडे ने बातचीत के समय यह भी खुलासा किया कि वह पर्दे पर किस तरह के किरदार करना पसंद करते हैं। आलोक पांडे कहा, "एक अभिनेता के प्वाइंट ऑफ व्यू से बताऊं तो उसके पास जितने तरह के किरदार आएं, अच्छा ही है। लेकिन मैं अपनी बात करूं तो मुझे थोड़ा अलग तरह का किरदार पसंद है, जिसमें थोड़ा वैरिएशन हो, नॉर्मल से कुछ हटकर हो, जिसमें बहुत से लेयर्स हों, ऐसा किरदार हो, जिसे देख आप समझ ही ना पाएं कि ये बंदा कैसा होगा। तो ऐसा किरदार करने में मुझे बहुत मजा आता है, जो थोड़ा सनकी हो पागलपन हो। जब ज्यादा लेयर्स रहते हैं तो उसमें आप अपने आप को ढूंढ पाते हो।"


सलमान खान संग स्क्रीन शेयर करने में हालत हो गई थी खराब

अभिनेता आलोक पांडे बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान संग भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। सलमान खान संग स्क्रीन शेयर करने के किस्से का खुलासा करते हुए आलोक ने बताया, "जब मेरा सब कुछ फाइनल हो गया था तो सूरज बड़जात्या सर मुझे सब बता रहे थे। मुझे नहीं पता था कि सलमान खान के साथ मेरा सीन है। और जब सूरज सर ने मुझे बताया सलमान खान के साथ मेरा सीन है तो में थोड़ी देर एकदम चुप हो गया। ये सुन मैं बहुत इमोशनल भी हो गया था और मेरी हालत भी खराब थी।"


इसके अलावा भी आलोक पांडे ने अपने करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़ी बहुत से बातें शेयर की, यहां देखें उनका पूरा इंटरव्यू -

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story