×

भाई वाह ! बिल गेट्स को भी पसंद आई अक्षय, भूमि की 'टॉयलेट'

Rishi
Published on: 20 Dec 2017 11:28 AM GMT
भाई वाह ! बिल गेट्स को भी पसंद आई अक्षय, भूमि की टॉयलेट
X

न्यूयॉर्क : माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने बॉलीवुड फिल्म 'टॉयलेट : एक प्रेम कथा' की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस फिल्म ने भारत की स्वच्छता चुनौती के बारे में दर्शकों को शिक्षित किया है। यह फिल्म गेट्स को 2017 में प्रभावित करने वाली सात चीजों में शामिल है।

गेट्स ने मंगलवार को ट्वीट किया, "कोई इनकार नहीं सकता कि 2017 वास्तव में एक कठिन साल था ..लेकिन इसने उम्मीद और प्रगति के कुछ अद्भुत क्षण भी दिए हैं।"

ये भी देखें :स्वच्छता संदेश: अक्षय-भूमि ने योगी संग लगाई झाड़ू, टैक्स फ्री होगी ‘टॉयलेट…’

इसके बाद गेट्स ने 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' के लिंक को साझा करते हुए कहा, "टॉयलेट : एक प्रेम कथा, नई-नवेली जोड़ी के बॉलीवुड रोमांस ने दर्शकों को भारत की स्वच्छता चुनौती के बारे में शिक्षित किया है।"

'टॉयलेट : एक प्रेम कथा' में अक्षय कुमार के साथ नजर आईं अभिनेत्री भूमि पेडणेकर ने बिल गेट्स को उनके प्रयासों की सराहना करने के लिए धन्यवाद किया है।

भूमि ने कहा, "'टॉयलेट : एक प्रेम कथा' एक रूढ़िवादी कार्य को समाप्त करने की एक कोशिश थी, जो दुनिया की बहुत बड़ी आबादी को प्रभावित करता है। हम वास्तव में उम्मीद करते हैं कि खुले में शौच जल्द ही अतीत की बात बन जाएगी। एक उज्‍जवल और बेहतर दुनिया के लिए खुले में शौच के लिए ना।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story