×

Bishan Singh Bedi Death: बेदी के निधन पर बॉलीवुड में भी शोक, इन स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि

Bishan Singh Bedi Death: भारतीय क्रिकेटर टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी के निधन पर क्रिकेटर जगत के साथ-साथ फिल्मी जगत में भी शोक की लहर दौर गई है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 24 Oct 2023 4:17 AM GMT
Bishan Singh Bedi Death
X

Bishan Singh Bedi Death (Image Credit: Social media)

Bishan Singh Bedi Death: भारतीय क्रिकेटर टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया है। 77 की उम्र में उन्होंने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। बता दें कि बिशन सिंह बेदी एक्टर अंगद बेदी के पिता और एक्ट्रेस नेहा धूपिया के ससुर थे। उनके निधन की खबर से क्रिकेट के साथ-साथ फिल्म जगत में भी शोक की लहर दौड़ उठी है। क्रिकेट जगत से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े स्टार्स बिशन सिंह बेदी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

बॉलीवुड में भी दौरी शोक की लहर

बिशन सिंह बेदी के निधन पर बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने भी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने पूर्व कप्तान को याद करते हुए लिखा- 'बिशन सिंह बेदी उन महान हस्तियों में से एक हैं, जिनसे हमने बहुत कुछ सीख है। भगवान उनकी आतमा को शांति दे। हमें स्पोर्ट्स और लाइफ के बारे में इतना कुछ सीखाने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया सर। आप हमेशा याद आएंगे।'' संज दत्त ने भी बिशन सिंह बेदी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा- 'क्रिकेट ने आज एक दिग्गज खिलाड़ी को खो दिया।' वहीं सुनील शेट्ट ने लिखा- 'बेदी जैसे सच्चे उस्ताद को खोने का बेहद दुखा है।'



बेदी का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बेदी भारत की उस स्पिन चौकड़ी का हिस्सा थे, जिसमें उनके अलावा इरापल्ली प्रसन्ना, भागवत चंद्रशेखर और श्रीनिवास वेंकटराघवन शामिल थे। बेदी ने लगभग 12 साल तक भारतीय गेंदबाजी का जिम्मा संभाला था। उनकी गेंदबाजी काफी फेमस थी। वह गेंद को जितना संभव हो उतनी ऊंचाई से छोड़ते थे। बेदी ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण 31 दिसंबर 1966 को वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में किया था और वह 1979 तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे। उन्होंने इस बीच 67 टेस्ट मैच खेले जिनमें 28.71 की औसत से 266 विकेट झटके। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेदी के नाम पर 1560 विकेट दर्ज हैं।


बता दें कि बेदी के परिवार में उनकी पत्नी अंजू, बेटा अंगद और बेटी नेहा हैं। उनके एक करीबी दोस्त ने उनके निधन की जानकारी शेयर की थी। उन्होंने बताया- 'बिशन सिंह बेदी ने आज सुबह अपने घर पर अंतिम सांस ली। हाल ही में उनके घुटने का ऑपरेशन हुआ था। संक्रमण फैल गया और वह इससे उबर नहीं सके।'



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story