×

Cannes Film Festival 2023: कल से शुरू हो रहा है कान्स फिल्म फेस्टिवल, जानें इस साल कौन से स्टार्स करेंगे डेब्यू

Cannes Film Festival 2023: कान्स फिल्म फेस्टिवल कल से शुरू होने जा रहा है। इस बार फेस्टिवल में कई बॉलीवुड सेलेब्स डेब्यू करने जा रहे हैं। आइए आपको इसकी पूरी जानकारी देते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 15 May 2023 3:10 PM GMT
Cannes Film Festival 2023: कल से शुरू हो रहा है कान्स फिल्म फेस्टिवल, जानें इस साल कौन से स्टार्स करेंगे डेब्यू
X
Cannes Film Festival 2023 (Image credit: Instagram)

Cannes Film Festival 2023: दुनिया के सबसे बड़े फिल्म फेस्टिवल में से एक कान्स की शुरुआत होने वाली है। 16 मई से शुरू होने जा रहे इस फेस्टिवल में दुनियाभर के स्टार्स शिरकत करेंगे। बॉलीवुड से ऐश्वर्या राय बच्चन और दीपिका पादुकोण हर बार इस फेस्टिवल की शोभा बढ़ाती हैं। वहीं इस बार इस फेस्टिवल में बॉलीवुड दिवा अनुष्का शर्मा और मानुषी छिल्लर भी डेब्यू करने जा रही हैं।

बॉलीवुड से कौन कर रहा है कान्स में डेब्यू?

इस खास फिल्म फेस्टिवल में अब तक ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की शान बढ़ाती नजर आई हैं। इसके अलावा दीपिका पादुकोण भी कान्स के रेड कार्पेट पर बॉलीवुड की शान बढ़ाती हैं, लेकिन इस बार लिस्ट में अनुष्का शर्मा और मानुषी छिल्लर का भी नाम दर्ज हो गया है।

कान्स में इस ड्रेस कोड का होता है पालन

फ्रेंच फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग के लिए महिलाओं और पुरुषों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है, जिसका सभी लोगों को सख्ती से पालन करना पड़ेगा। महिलाएं कॉकटेल ड्रेस पहन सकती हैं। ब्लैक टॉप, ब्लैक ट्राउजर और डार्क ट्राउजर या फिर अन्य फॉर्मल ड्रेस का भी ऑप्शन है। इसी तरह फेस्टिवल में शामिल होने वाले पुरुषों को डिनर जैकेट या फिर सूट पहनना होगा। इसके अलावा साफ इंस्ट्रक्शन दिया है कि ड्रेस के साथ एलिगेंट शूज पहनना जरूरी है।

कौन-कौन हो सकता है कान्स फिल्म फेस्टिवल में शामिल?

कान्स फिल्म फेस्टिवल में सेलिब्रिटीज के अलावा जर्नलिस्ट और फिल्म क्रिटिक्स भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि, इसके लिए उन्हें 5 लाख रुपए से लेकर 20 लाख रुपए तक की कीमत के टिकट खरीदने पड़ेंगे। कान्स की वेबसाइट विजिट करके टिकट को ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। बता दें कि इस बार कान्स फिल्म फेस्टिवल फ्रांस के तटीय क्षेत्र फ्रेंच रिवेरा में होने जा रहा है। इस खास मौके पर दुनियाभर के कई सितारे रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरेंगे।

क्या होता है कान्स फिल्म फेस्टिवल?

कान्स फिल्म फेस्टिवल एक वार्षिक कार्यक्रम है, जो अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा का जश्न मनाता है और दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं, अभिनेताओं, निर्माताओं, वितरकों और आलोचकों को एक साथ लाता है। इस फेस्टिवल में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड, जर्नलिस्ट व फिल्म क्रिटिक्स से लेकर और भी कई बड़ी हस्तियां शामिल होती हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story