×

Farhan Akhtar Birthday: फरहान अख्तर ने अपनी मां की धमकियों के कारण छोड़ दिया था घर, झेलनी पड़ी थी कई मुसीबतें

Farhan Akhtar Birthday: बॉलीवुड के मल्टीटैलेंटेड स्टार फरहान अख्तर हर साल 9 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं। फरहान बॉलीवुड के ऐसे स्टार हैं जिन्हें हर फील्ड में परफेक्ट हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 9 Jan 2023 1:39 AM GMT
Farhan Akhtar Shibani Dandekar image
X

Farhan Akhtar (Image: Social Media)

Farhan Akhtar Birthday: बॉलीवुड के मल्टीटैलेंटेड स्टार फरहान अख्तर हर साल 9 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं। फरहान बॉलीवुड के ऐसे स्टार हैं जिन्हें हर फील्ड में परफेक्ट हैं। फरहान एक्टर, डायरेक्ट, प्रोड्यूसर, टीवी होस्ट, लिरिसिस्ट और सिंगर के साथ-साथ स्क्रीन राइटर और डायलॉग राइटर भी हैं। फरहान ने रॉक ऑन (Rock On), 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (Zindagi Na Milega Dobara)' और 'भाग मिल्खा भाग (Bhaag Milkha Bhaag)' जैसी फिल्मों ने उन्हें काफी पहचान दिलाई।फरहान के लाइफ से जुड़े कई किस्से मशहूर है, इनमें से एक था जब फरहान को अपनी मां के कारण घर छोड़ना पड़ा था।

फरहान ने मां की धमकियों के कारण घर छोड़ा

फरहान अख्तर को अपनी मां के कारण घर छोड़ना पड़ा। दरअसल एक इंटरव्यू में फरहान ने बताया कि कॉलेज खत्म होने के बाद वह घर में पड़े रहते थे और कोई काम नहीं करते थे, सिर्फ घर में फिल्में देखा करते थे। इससे उनकी काफी मां नाराज हो गई और घर से निकालने की धमकी दी। जिसके बाद फरहान ने 'दिल चाहता है डायरेक्ट की। उनकी यह पहली ही फिल्म काफी सुपरहिट रही और इस फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड भी जीता। इसके बाद फरहान अख्तर ने कई बेहतरीन फिल्में बनाईं और उनका निर्देशन का सफर भी काफी हिट रहा।

विवादों से भी रहा नाता

फरहान अख्तर का विवादों से भी गहरा नाता रहा है। दरअसल फरहान ने साल 2000 में अपनी एक्स पत्नी अधुना भभानी के साथ शादी की थी। बता दें फरहान और अधुना के दो बच्चे शाक्या और अकीरा भी हैं। लेकिन साल 2017 में फरहान और अधुना के बीच दोनों ने तलाक ले लिया। जिसके बाद फरहान अख्तर का अफेयर अभिनेत्री श्रद्धा कपूर से था। इस कारण ही उनके और अधुना के बीच दूरियां आ गई और दोनों ने तलाक लिया। लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बन पाई क्योंकि श्रद्धा कपूर (Shradha Kapoor) के पिता शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) को यह रिश्ता पसंद नहीं था। बता दें इसे लेकर फरहान और शक्ति के बीच लड़ाई भी हुई थी।


वहीं बाद में फरहान ने शिबानी दांडेकर (Shibani Dandekar) से शादी कर ली। बता दें मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फरहान 148 करोड़ की संपत्ति के मालिक है। फरहान एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ रुपए फीस लेते हैं और उनकी सलाना इनकम अनुमानित 22 करोड़ रुपए है। हालांकि वह विज्ञापन के लिए मोटी रकम लेते हैं।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story