×

Bollywood: बॉलीवुड के ये 10 फेमस स्टार्स करते हैं इन अजीबोगरीब अंधविश्वासों पर भरोसा

Bollywood Celebrities Believe In Superstitions:बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जो अजीब अंधविश्वास में भरोसा करते हैं। बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जो अंधविश्वास में भरोसा करते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 29 Jan 2023 5:53 AM GMT
Bollywood actor believe in superstition
X

Bollywood Celebs Believe in Superstition (Image: Social Media)

Bollywood Celebrities Believe In Superstitions: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जो अजीब अंधविश्वास में भरोसा करते हैं। दरअसल ये एक्टर्स सफलता या फिर डर के कारण कई सारे रिवाज फॉलो करने लगते हैं। इस मामले में बॉलीवुड स्टार्स भी पीछे नहीं रहते हैं। अपनी फिल्मों की सफलता के लिए वो अलग-अलग तरह की चीज़ें करते हैं। कुछ अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव करते हैं तो कुछ अपनी कार के नंबर तक को बदल देते हैं। तो आइए जानते हैं बॉलीवुड स्टार्स के कुछ सुपरस्टीशन के बारे में:

बॉलीवुड के ये फेमस स्टार्स इन अजीब अंधविश्वासों पर करते हैं भरोसा

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)

बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर नंबर 8 को वो अपने लिए बहुत लकी मानते हैं। आलिया भट्ट के शादी के कलीरे से लेकर गाड़ी के नंबर प्लेट तक रणबीर की लाइफ में 8 नंबर की बहुत ज्यादा अहमियत है। दरअसल इसे वो इन्फिनिटी साइन के हिसाब से भी देखते हैं।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का मानना है कि अगर वो अपनी फिल्मों की रिलीज से पहले भगवान गणपति की मंदिर सिद्धिविनायक मंदिर जाती हैं तो उनकी फिल्में हमेशा हिट होती हैं।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी बहुत सारे रीति-रिवाजों को मानते हैं। दरअसल अमिताभ बच्चन क्रिकेट का लाइव मैच नहीं देखते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे इंडिया मैच हार जाएगी। इसका खुलासा उन्होंने साल 2019 के 'कौन बनेगा करोड़पति 11' के एक एपिसोड में किया था।

सलमान खान (Salman Khan)

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपने ट्रेडमार्क ब्रेसलेट के बिना कहीं नहीं जाते हैं और उस ब्रेसलेट को हमेशा इस्तेमाल करते हैं। दरअसल सलमान खान के पिता सलीम खान हमेशा इसे पहनते थे और उन्होंने ही ऐसा ब्रेसलेट सलमान खान को बनवा कर दिया था। बता दें इसका पत्थर फिरोज़ा कहलाता है जो जीवन से नेगेटिविटी को खत्म करता है।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को नंबर 555 से प्यार है। न्यूमेरोलॉजी के इस नंबर पर किंग खान बहुत भरोसा करते हैं और उनकी सभी गाड़ियों में नंबर प्लेट भी कुछ ऐसा ही है।

अक्षय कुमार (Akshay kumar)

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार अपनी फीस हमेशा कुछ ऐसे सेट करते हैं कि उनका जोड़ नंबर 9 बने। साथ ही साथ, अक्की किसी भी खाली शीट पर ऊं बनाए बिना कुछ नहीं लिखते।

ऋतिक रोशन (Hhritik Roshan)

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन हमेशा पॉजिटिव माइंडसेट बनाए रखते हैं।


दरअसल ऋतिक अपने एक्स्ट्रा अंगूठे को लकी मानते हैं और वो फिल्मों से लेकर इवेंट्स तक सभी में इसे फ्लॉन्ट करते हैं।

बिपासा बसु (Bipasha Basu)

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस बिपाशा बसु को ईवल आई का इस्तेमाल करना बहुत पसंद है क्योंकि वह बुरी नजर से बचने के लिए इसका इस्तेमाल करती हैं। इतना ही नहीं वो शनिवार के दिन अपनी गाड़ी में नींबू मिर्च लगाने का रिवाज भी फॉलो करती हैं।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस कैटरीना कैफ अपनी फिल्म 'नमस्ते लंदन' के प्रमोशन के दौरान अजमेर शरीफ की दरगाह गई थीं और उनकी फिल्म ने अच्छा बिज़नेस किया था। तब से लेकर अब तक कैटरीना कैफ अपनी हर फिल्म रिलीज़ होने से पहले अजमेर शरीफ दरगाह जाकर दुआ मांगती हैं।

रणबीर सिंह (Ranveer Singh)

बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह बहुत पहले काफी बीमार पड़ा करते थे और उनकी मां ने उनके पैर में काला धागा बांधा था। रणवीर के अनुसार वो काला धागा उन्हें बचाने के लिए बहुत जरूरी है।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story