×

Bollywood News: ऐसी बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने अनाथ बच्चों को लिया था गोद, लोगों के दिलों में बना ली थी खास जगह!

Bollywood News Today: हम आपको आज ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने ऑर्फेन बच्चों को गोद लेकर अपनी उदारता का परिचय दिया है।

Shweta Srivastava
Published on: 30 Nov 2022 5:57 AM GMT
Bollywood celebrities adopted children
X

Bollywood celebrities adopted children (Image Credit-Social Media)

Bollywood News: बायलोजिकल हो या न हो, बच्चे होना एक अद्भुत आशीर्वाद है। हालाँकि, गोद लेने के मामलों ने हमेशा से लोगों के मन में कई सवाल रहे हैं। लेकिन समय के साथ साथ लोगों की सोच में अंतर आया है और हमें इसके लिए मशहूर हस्तियों का शुक्रिया अदा करना होगा। जहां एंजेलीना जोली और ब्रैड पिट ने अपने सुंदर परिवार के लिए अपने एक फैसले से सभी का दिल जीत लिया है, वहीं भारतीय हस्तियां भी इसमें पीछे नहीं हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई सेलेब्स ऐसे हैं जो जिन्होंने बिना किसी भेद भाव के बच्चा गोद लिया। हम आपको आज ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने ऑर्फेन बच्चों को गोद लेकर अपनी उदारता का परिचय दिया है। साथ ही इनकी कहानियाँ सुनाते ही आपका दिल इनके लिए आदर से भर जायेगा।

बॉलीवुड सेलेब्रिटीस जिन्होंने जिन्होंने बच्चों को गोद लिया

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

Sushmita Sen (Image Credit-Social Media)

जब हम गोद लेने की बात करते हैं तो अगर कोई एक हस्ती है, जिसका नाम दिमाग में आता है, तो वो सुष्मिता सेन हैं। पूर्व मिस यूनिवर्स रहीं एक्ट्रेस मात्र 25 साल की थी जब उन्होंने अपनी पहली संतान अलीशा को गोद लिया था, जिसके लिए उन्हें एक लंबी कानूनी लड़ाई का सामना भी करना पड़ा था। उन्होंने साल 2010 में एक और बच्चे, रेनी को गोद लिया। सुष्मिता का सिंगल पैरेंट बनने का निर्णय काफी नया था, सुष ने अक्सर कहा है कि उन्हें कभी भी अपने निर्णय पर सोचने की ज़रूरत नहीं पड़ी और ये सब उन्हें स्वाभाविक लगा। सुष्मिता के फैसले ने निश्चित रूप से देश में सिंगल पेरेंटहुड को अपनाने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए बहुत सारे दरवाजे खोल दिए थे।

रवीना टंडन (Raveena Tandon)

Raveena Tandon (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड में 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रवीना टंडन का सफर काफी उतार चढ़ाव वाला रहा लेकिन उन्होंने हमेशा आगे बढ़ना ही सीखा है। महज 21 साल की उम्र में, उन्होंने अपने जीवन में दो लड़कियों, छाया और पूजा को गोद लेने का एक साहसी फैसला लिया था, वहीँ कुछ सालों बाद उन्होंने दो बच्चों को जन्म दिया जिनके नाम राशा और रणबीर है। इतनी कम उम्र में दो टीनएज लड़कियों को पालने का फैसला जहां रवीना के लिए बहुत स्वाभाविक था। रवीना अक्सर ये भी कहती हैं कि उनका पालन-पोषण 'दो युवा बहनों के साथ रहने' जैसा था। उनकी कहानी निश्चित रूप से सभी के लिए प्रेरणादायक है!

मंदिरा बेदी और राज कौशल (Mandira Bedi and Raj Kaushal)

Mandira Bedi and Raj Kaushal (Image Credit-Social Media)

मशहूर प्रेसेंटर और एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने अपने जीवन में एक छोटी लड़की तारा को गोद लिया था। जबकि मंदिरा और उनके दिवंगत पति राज कौशल पहले से ही एक 9 वर्षीय लड़के वीर के माता-पिता थे।

सनी लियोन और डेनियल वेबर (Sunny Leone and Daniel Weber)

Sunny Leone and Daniel Weber (Image Credit-Social Media)

सेलिब्रिटीज सनी लियोन और डेनियल वेबर ने नन्ही निशा को गोद लेकर अपने परिवार का विस्तार करने का फैसला लिया था, जिन्हे उन्होंने 2016 में एक ओर्फनेज से गोद लिया था। निशा को पालने के लिए एक्ट्रेस के फैसले की काफी सराहना भी हुई थी। बाद में, इस कपल ने सरोगेसी के माध्यम से जुड़वां लड़कों, नूह और अशर का भी अपनी लाइफ में वेलकम किया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story