×

बॉलीवुड के वो स्टार्स जिन्होंने अपने करियर के पीक पर किया ग्लैमर वर्ल्ड से किनारा, जानिए क्या थी वजह

Bollywood Stars Who Left Glamour World:कुछ सितारे हैं जिन्हे बॉलीवुड ने पहचान दी लेकिन उन्होंने खुद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और अपना जीवन इस ग्लैमर वर्ल्ड से दूर रहकर जी रहे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 22 Jun 2022 1:10 AM GMT
Bollywood Stars Who Left Glamour World
X

Bollywood Stars Who Left Glamour World (Image Credit-Social Media)

Bollywood Stars Who Left Glamour World: बॉलीवुड और इसकी चकाचौंध हर किसी को आकर्षित करती है। जिसने बॉलीवुड स्टार्स को प्रसिद्धि, पैसा, शक्ति और एक आलीशान जीवन दिया है। और जब आप इस दुनिया की चमक दमक में अपने आप को रमा ते है तो फिर उससे दूर जाना काफी मुश्किल होता है। लेकिन हर स्टार एक जैसा नहीं होता। ऐसे ही कुछ सितारे हैं जिन्हे बॉलीवुड ने पहचान तो दी है लेकिन उन्होंने खुद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और अपना जीवन इस ग्लैमर वर्ल्ड से दूर रहकर जी रहे हैं। आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में।

हम आपको बताते हैं कि क्यों इनमें से 7 अभिनेताओं ने लिया बी-टाउन छोड़ने का फैसला।

इमरान खान (Imraan Khan)

Imraan Khan (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड से इमरान खान का नाता काफी पुराना है। वो जब महज़ 5 साल के थे तबसे इन इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे। लेकिन अब इमरान खान ने बॉलीवुड से अपनी दूरी बना ली है। इमरान को 2008 में आई फिल्म जाने तू या जाने ना ने सफलता दिलाई। इसके बाद उन्हें आखिरी बार 2015 में आई फिल्म कट्टी बट्टी में देखा गया। इमरान इस फिल्म के बाद अचानक गायब हो गए। फिलहाल कुछ दिन पहले इमरान सुर्ख़ियों में तब आये जब खबर आई कि वो अपनी पत्नी से तलाक लेने वाले हैं।

अमृता राव (Amrita Rao)

Amrita Rao (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव जब पर्दे पर पहली बार आईं तो उन्होंने लाखों दिलों को धड़का दिया। फिल्म विवाह ने उन्हें एक नई ऊंचाईयों पर पंहुचा दिया था। अमृता ने बतौर लीड एक्ट्रेस शाहिद कपूर के साथ फिल्म इश्क़ विश्क से अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसमे भी एक्ट्रेस को काफी सराहना मिली। लेकिन अचानक ही अमृता ने शादी का फैसला किया और उन्होंने सभी को चौका दिया। उन्होंने आरजे अनमोल के साथ सात फेरे ले लिए। फिलहाल खबर है कि उन्होंने बॉलीवुड से दूरी इसलिए बनाई क्योकि उनके पति नहीं चाहते थे की वो फिल्मों में आगे काम करें। फिलहाल अमृता अब अपने पारिवारिक जीवन में खुश हैं और फॅमिली लाइफ एन्जॉय कर रहीं हैं।

सना खान (Sana Khan)

Sana Khan (Image Credit-Social Media)

अक्टूबर 2020 में, अभिनेत्री सना खान ने घोषणा की कि वह मानवता की सेवा करने और अपने निर्माता के आदेशों का पालन करने के लिए शोबिज की दुनिया छोड़ रही हैं।सना बिग बॉस के बाद काफी सुर्ख़ियों में आईं थीं।

तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta)

Tanushree Dutta (Image Credit-Social Media)

फिल्म आशिक़ बनाया आपने में अपने अभिनय से सभी के दिलों में जगह बनाने वाली खूबसूरत बंगाली बाला तनुश्री दत्ता तो आपको याद ही होंगी। उन्होंने अपने सह-अभिनेता नाना पाटेकर पर #metoo आंदोलन की शुरुआत की थी। जिससे वो एक बार फिर लाइम लाइट में आईं थीं। तनुश्री के अनुसार 2008 की फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर नाना पाटेकर ने उन्हें परेशान किया था। इंडस्ट्री में उन्हें जिस अन्याय का सामना करना पड़ा, उसके कारण उन्हें अमेरिका जाना पड़ा और बॉलीवुड से हमेशा के लिए दूरी बना ली।

असिन थोट्टुमकल (Asin Thottumkal)

Asin Thottumkal (Image Credit-Social Media)

फिल्म गजनी से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस असिन ने काफी पॉपुलैरिटी हासिल की। लेकिन जल्द ही उन्होंने इस ग्लैमर वर्ल्ड से दूरी बना ली। असिन थोट्टुमकल 2016 में राहुल शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंध गयी थी। इसके तुरंत बाद ही उन्होंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से किनारा कर लिया।

रिया सेन (Riya Sen)

Riya Sen (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया सेन ने कई इंटरव्यू में बताया कि उन्हें 16 साल की छोटी उम्र में फिल्मों और म्यूजिक वीडियो में यौन शोषण का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड से किनारा कर लिया।

जायरा वसीम (Zaira Wasim)

Zaira Wasim (Image Credit-Social Media)

फिल्म दंगल से सफलता के नए आयाम छूने वाली एक्ट्रेस ज़ायरा वसीम 2019 में अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा कहने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि "मेरे धर्म के साथ मेरे रिश्ते को खतरा था।"अपने फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट में, 18 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने बॉलीवुड करियर को छोड़ने का फैसला लिया और कहा कि वो धार्मिक कारणों की वजह से बॉलीवुड को अलविदा कह रहीं हैं। उनकी आखिरी फिल्म शोनाली बोस की द स्काई इज़ पिंक थी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story