×

Bollywood Movies April 2024: बॉलीवुड की ये फिल्में अप्रैल में मचाएंगी धमाल

Bollywood Movies Release In April 2024: अप्रैल 2024 में कई बॉलीवुड फिल्में बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। आइए आपको इन फिल्मों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 31 March 2024 4:51 AM GMT
Bollywood Movies Release In April 2024
X

Bollywood Movies Release In April 2024 (Image Credit:Social Media)

Bollywood Movies Release In April 2024: साल 2024 की शुरुआत काफी धमाकेदार तरीके से हुई थी। इस साल कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। वहीं अब अप्रैल माह में भी कई जबरदस्त फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है। तो अगर आप भी सिनेमा लवर हैं और अपने फेवरेट स्टार की फिल्मों का इंतजार कर रहे हैं, तो आइए जानते हैं इस अप्रैल कौन-कौन सी बॉलीवुड फिल्में थिएटर्स में रिलीज होने वाली है।

इराह (IRah Movie)

फिल्म 'इराह' डीपफेक, एआई के दुरुपयोग और डार्क वेब के बारे में बताती है। इस फिल्म को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा है। कम बजट में बनी ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित होने वाली है। फिल्म को लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइडेट हैं, क्योंकि इस फिल्म में डार्क वेब के वो राज खोले जाएंगे जिनके बारे में हर कोई जानना चाहता है।

क्या है फिल्म इराह की कहानी? (IRah Movie Story In Hindi)

हाल ही में फिल्म 'इराह' का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है। इस फिल्म की कहानी पर बात करें, तो फिल्म की कहानी डीपफेक, एआई के दुरुपयोग और डार्क वेब पर आधारित है। फिल्म में दिखाया जाएगा की कैसे एक हैकर डार्क वेब और डीपफेक का इस्तेमाल कर एक बिजनेसमैन को किडनैप कर लेता है। डीपफेक की मदद से कैसे एक इंसान का क्लोन बनाकर उसका गलत इस्तेमाल किया जाता है। इस फिल्म में इंटरनेट की दुनिया के कई राज खुलेंगे।

कब रिलीज होगी 'इराह'? (IRah Movie Release Date)

डार्क वेब और डीपफेक की दुनिया को उजागर करती इस फिल्म की रिलीज का फैंस बेहद बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि ये फिल्म 4 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

'इराह' की कास्ट (IRah Movie Cast)

फिल्म 'इराह' में रोहित बोस रॉय, राजेश शर्मा, करिश्मा कोटक और अमित चना मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। फिल्म का ट्रेलर (IRah Movie Trailer) रिलीज हो चुका है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। अब देखना यह होगा कि फिल्म क्या कमाल दिखाती है।

बड़े मियां छोटे मियां (Bade Miyan Chote Miyan Movie)

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ पिछले कुछ दिनों से अपनी अपकमिंग फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' को लेकर काफी चर्चा में हैं। अब तक फिल्म की टीजर और दो गाने रिलीज किए गए हैं, जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया है। वहीं अब फैंस को फिल्म की रिलीज का इंतजार है।

क्या है फिल्म 'छोटे मियां बड़े मियां' की कहानी? (Bade Miyan Chote Miyan Story In Hindi)

फिल्म की कहानी पर बात करें, तो फिल्म में दिखाया जाएगा कि देश का दुश्मन पृथ्वीराज सुकुमारन (Prithviraj Sukumaran) भारत को नष्ट करना चाहता है। ऐसे में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ मिलकर देश और देश की जनता को कैसे बचाएंगे? ये इस फिल्म की कहानी है। फिल्म में दर्शकों को भरपूर एक्शन और जबरदस्त स्टंट देखने को मिलने वाला है।

बड़े मियां छोटे मियां की स्टारकास्ट (Bade Miyan Chote Miyan Cast)

फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' की कास्ट की बात करें, तो फिल्म में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के अलावा पृथ्वीराज सुकुमारन, सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), अलाया एफ (Alaya F), मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) और रोनित रॉय मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

कब रिलीज होगी 'बड़े मियां छोटे मियां' (Bade Miyan Chote Miyan Release Date)

बता दें कि ये फिल्म पूजा एंटरटेनमेंट और एएजेड फिल्म्स द्वारा निर्मित है। फिल्म की शूटिंग कई अलग-अलग देशों में की गई है, जिनमें स्कॉटलैंड, लंदन, भारत और यूएई जैसे देश शामिल है। फिल्म 10 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

मैदान (Maidaan Movie)

इस लिस्ट में अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' भी शामिल है, जो इस अप्रैल रिलीज होने वाली है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है, लेकिन देखना तो यह होगा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल दिखाती है।

क्या है फिल्म 'मैदान' की कहानी? (Maidaan Movie Story In Hindi)

फिल्म 'मैदान' में साल 1952 से लेकर 1962 तक के दौर की कहानी को काफी बखूबी से दिखाया गया है। इस फिल्म में अजय देवगन फुटबॉलर और कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका में नजर आने वाले हैं। दरअसल, ये फिल्म सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक है। फिल्म में सैयद के जीवन की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा।

कौन थे सैयद अब्दुल रहीम? (Who is Syed Abdul Rahim)

बता दें कि फिल्म 'मैदान' दिवंगत फुटबॉलर सैयर अब्दुल रहीम की बायोपिक है। अब्दुल रहीम के मार्गदर्शन में ही भारतीय फुटबॉल टीम ने 1951 और 1962 के एशियाई खेलों में जीत हासिल की थी। इनको आधुनिक भारतीय फुटबॉल का वास्तुकार माना जाता है। फिल्म में अजय देवगन इस अविश्वसनीय नायक की कहानी बताएंगे। जिन्होंने भारतीय फुटबॉल को ऊपर उठाने व देश के लिए सम्मान जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

फिल्म 'मैदान' की स्टार कास्ट (Maidaan Movie Cast)

फिल्म 'मैदान' का निर्देशन अमित शर्मा कर रहे हैं। वहीं इस फिल्म के प्रोड्यूसर जान्हवी कपूर के पिता बोनी कपूर हैं। इस फिल्म को फ्रेश लाइम फिल्म्स, जी स्टूडियोज और बेव्यू प्रोजेक्ट्स द्वारा प्रस्तुत किया गया है। वहीं, अजय देवगन के अलावा फिल्म में प्रियामणि, बंगाली अभिनेता रूद्रनील घोष और गजराज राव भी मुख्य भूमिका में दिखाई देने वाले हैं।

कब रिलीज होगी फिल्म 'मैदान' (Maidaan Movie Release Date)

जी स्टूडियोज, अरुणव जॉय सेनगुप्ता, बोनी कपूर और आकाश चावला द्वारा निर्मित यह फिल्म 10 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। बता दें कि बड़े पर्दे पर यह फिल्म अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' से टक्कर लेगी। खैर, देखना यह होगा कि दोनों फिल्मों से कौन-सी फिल्म दर्शकों के दिलों में जगह बनाती है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story