×

Govinda Bollywood Journey: वो फिल्म जिसने बदल दी थी गोविंदा की जिंदगी, कॉमेडियन से बन गए थे एक्शन हीरो

Govinda Bollywood Journey: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता गोविंदा ने अपने समय में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं, जिनमें कॉमेडी फिल्में ज्यादा रही हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी आया था, जब गोविंदा को उनकी एक फिल्म ने कॉमेडियन से एक्शन हीरो बना दिया था।

Ruchi Jha
Published on: 26 April 2023 4:06 PM GMT

Govinda Bollywood Journey: गोविंदा का नाम बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है। उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा कॉमेडी फिल्मों में काम किया था, जिस कारण उन्हें एक कॉमेडियन की पहचान मिल गई थी, लेकिन एक कॉमेडियन स्टार से गोविंदा एक्शन हीरो तब बन गए जब उनकी फिल्म 'खुद्दार' रिलीज हुई। आइए आपको इस फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

कॉमेडियन से एक्शन हीरों कैसे बन गए गोविंदा

गोविंदा के करियर में उनके लिए सबसे खास फिल्म 'खुद्दार' थी, जो साल 1994 में रिलीज हुई थी। 1.95 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 8.44 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। यह गोविंदा की हिट फिल्मों में से एक थी, लेकिन इस फिल्म ने गोविंदा की पहचान को पूरी तरह से बदल दिया था। इस फिल्म के हिट होने के बाद लोग गोविंदा को एक्शन हिरो के नाम से जानने लगे थे।

इस फिल्म के दौरान गोविंदा का हुआ था भयंकर एक्सीडेंट

बहुत कम लोग इस बारे में जानते होंगे कि लेकिन गोविंदा के करियर की ये सुपरहिट फिल्म गोविंदा के लिए उनकी आखिरी फिल्म बन सकती थी। जी हां, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान गोविंदा का एक भयंकर एक्सीडेंट हुआ था। एक तरह से कहा जाए तो एक्टर मौत के मुंह से वापस आए थे। इस एक्सीडेंट में एक्टर काफी गंभीर रूप से घायल हो गए थे, लेकिन भगवान की कृपा और फैंस की दुआओं ने गोविंदा बच गए और आज हमारे बीच हैं। गोविंदा में अपने काम को लेकर इतना जूनुन था कि इतने भयंकर एक्सीडेंट के बाद भी वह अपने काम पर वापस लौट गए थे। डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने फिर भी अपनी फिल्म की शूटिंग खत्म की।

इस फिल्म के बाद गोविंदा मिली 4 फिल्में

इस फिल्म के हिट होने के बाद बच्चे-बच्चे की जुबान पर गोविंदा की इस सुपरहिट फिल्म का डायलॉग था। जब गोविंदा की ये फिल्म हिट हुई थी, तो उन्हें 4 बड़ी फिल्मों का ऑफर आया था, जिसे उन्होंने साइन भी किया और यह 4 फिल्में भी काफी हिट हुई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस फिल्म से गोविंदा को इतनी कामयाबी मिली थी, उस फिल्म को लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई थी। जी हां, इस फिल्म में एक गाना था, जिसमें 'सेक्सी' शब्द का इस्तेमाल किया गया था। जब यह फिल्म सेंसर बोर्ड में पास होने के लिए गई तो फिल्म के गाने सेक्सी सेक्सी सेक्सी के बोल बदलकर बेबी बेबी बेबी कराए गए थे। बता दें कि गोविंदा ने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. इनमें से कई फिल्में सुपरहिट रहीं हैं। आज गोविंदा की खुद्दार फिल्म के रिलीज को 28 साल पूरे हो गए हैं। गोविंदा का करियर भी अब ढलान पर है। बीते कई सालों से गोविंदा लगातार फिल्मों से दूर हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story