×

2017: इन कलाकारों को उनके अपनों के साथ बॉलीवुड ने भी सहा खोने का दर्द

suman
Published on: 29 Dec 2017 5:54 AM GMT
2017: इन कलाकारों को उनके अपनों के साथ बॉलीवुड ने भी सहा खोने का दर्द
X

जयपुर: 2017 को जाने में अब बस नाम के दिन बचें है और हर कोई साल 2018 के इंतजार में खड़ा है। बीता साल भले बीत रहा है लेकिन अपने साथ कई यादें देकर जार रहा हैं। कहते है कि साल, जिंदगी और सिनेमा में ज्यादा कुछ फर्क नहीं है। ये सब एक दिन में बीत जाता है।बस रह जाती हैं तो उनसे जुड़ी यादें। इस साल फिल्म इंडस्ट्री में कई रिकॉर्ड जुड़ें तो कुछ महान कलाकारों को खोने का भी दर्द इंडस्ट्री ने सहा है।

यह भी पढ़ें....अनुष्का के बाद अब इस बॉलीवुड हसीना ने की ‘सीक्रेट शादी’, INSTA पर दी जानकारी

2017 भी ऐसी यादों का गवाह बना जो गुजर गए, उस में हिंदी सिनेमा के ओमपुरी, शशि कपूर, बिनोद खन्ना आदि बड़े एक्टर शामिल रहे। ओमपूरी जनवरी 2017 में तो शशि कपूर दिसंबर जाते-जाते दुनिया को अलविदा कह गए। बीते साल इंडस्ट्री ने केवल गम ही नहीं दिए। इन जाने वालों के साथ-साथ बॉलीवुड में कुछ विवाद के साथ कई सुनहरी यादें भी दीं।ऐसे में अब यह साल चला जाएगा, लेकिन यादें तो यूं ही रहेंगी, जो गीत-संगीत बनकर गूंजती रहेगीं। जुड़ते है उन यादों से जो फिजा में हमेशा गुंजती रहेगी.

06 जनवरी, 2017 ओमपुरी दुनिया को अलविदा कह गए। उस दिन सुबह इनका ड्राइवर आया घंटी बजाया। पड़ोसियों ने भी कितनी बार दरवाजे की घंटी बजाई, लेकिन ओमपुरी दरवाजा नहीं खोल पाए। बाद में किसी प्रकार घर में घुसकर देखा गया तो हिंदी सिनेमा का चमकता सितारा फर्श पर पड़ा था। मेडिकल रिपोर्ट से पता चला कि दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। अभिनय का लोहा मनवाया।

फिल्मों में सलमान की मां, आलोक नाथ की समधन बनने वाली रीमा लागू भी इस साल अलविदा कह गई।ज्यादातर फिल्मों में वह मां के रोल में दिखीं। अभी भी धुंधली हो तो दिलवाले फिल्म का जीता था, जिसके लिए, जिसके लिए मरता था…सुन लीजिए! ऐसा इसलिए क्योंकि शायद आपको इस फिल्म में मां को रोल करने वाली याद आ जाएं। या फिल्म हम आपके है कौन में माधुरी दीक्षित की मां बनी थी। 18 मई, 2017 को 58 बरस की उम्र में वह अपने कई चाहने वालों को अनाथ कर गईं. बीमारी के कारण उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

विनोद खन्ना 70 साल की उम्र में अस्पताल में आखिरी सांस लेते हुए भगवान को प्यारे हो गए। कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के कारण इनकी हालत खराब हो चुकी थी। इसी के चलते आखिरकार 28 अप्रैल, 2017 को उन्होंने हमेशा के लिए अपनी आंखें बंद कर लीं। इस अभिनेता की फोटो जब सामने आई, तो लोग एक पल के लिए पहचान ना पाए. किसी ने पहचाना भी तो कहा फोटोशॉप का कमाल है। मगर सच जो था सबके सामने था। 141 हिंदी फिल्मों का हीरो, जिसने जवानी से लेकर ढलती उमर तक कईं हिट फिल्में की। उन्होंने न केवल पर्दे पर, बल्कि राजनीति में भी अलग पहचान बनाई।

यह भी पढ़ें....इन जोड़ियों को 2018 में देखना रोमांचक, जानिए कौन-कौन आएंगे पहली बार साथ

इस साल के अंत में शशि कपूर ने भी आंखें मूंद ली। उनको लोग कितना पसंद करते थे, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जब उनकी मौत की खबर लोगों को मिली, तो सभी की आंखें नम हो गईं। कहते हैं कि केवल पर्दे पर ही नहीं, बल्कि असल जिंदगी में भी वे आशिक मिजाज थे। अपनी प्रेमिका जेनिफर से शादी करना इसका बड़ा सबूत है। 04 दिसंबर, 2017 मतलब को 79 साल की उम्र में लंबी बीमारी के चलते उनकी मौत हुई। यादों में इन्हें भी समेटा जाना चाहिए!

इसके अलावा एक्ट्रेस सोनिका चौहान, एक्टर इंद्र कुमार, टॉम अल्टर, रेखा सिन्धु, सिंगर बिदिशा बेजबरुआ, अमृत पाल और प्रदीप कुमार ने भी इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया।

suman

suman

Next Story