×

Brahmastra 2 की रिलीज डेट हुई कंफर्म! इस दिन शुरू होगी शूटिंग

Brahmastra 2 Release Date: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने निर्माता-निर्देशक अयान मुखर्जी की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का सीक्वल बहुत जल्द रिलीज होने वाला है। आइए आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 5 May 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 5 May 2024 8:30 AM GMT)
Brahmastra 2 Release Date
X

Brahmastra 2 Release Date (Image Credit: Social Media)

Brahmastra 2 Release Date: बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर निर्माता-निर्देशक अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) अपनी फिल्मों को लेकर अक्सर छाए रहते हैं। पिछले काफी समय से अयान अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर चर्चा में है। इस फिल्म का पहला पार्ट बॉक्स ऑफिस पर हिट रहा था। फिल्म में पहली बार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने स्क्रीन शेयर किया था। इस फिल्म ने लगभग 300 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर इतिहास रच दिया था, जिसके बाद से फैंस को अब इसके सीक्वल का इंतजार है। 'ब्राह्मास्त्र' के पहले पार्ट में इसके सीक्वल का हिंट दिया गया था। हालांकि, सीक्वल कब रिलीज होगी इसकी जानकारी नहीं थी। लेकिन अब 'ब्राह्मास्त्र 2' (Brahmastra 2) की रिलीज डेट और शूटिंग से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आई है, जिसे सुन फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

कब शूरू होगी 'ब्राह्मास्त्र 2' की शूटिंग? (Brahmastra 2 Shooting Start Date)

पिछले काफी समय से 'ब्राह्मास्त्र 2' की चर्चा है। अब लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार, अयान मुखर्जी फिल्म 'ब्राह्मास्त्र 2' जल्द लोगों के बीच पेश करेंगे। खबरों के अनुसार, फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। करण जौहर से जुड़े एक सूत्र ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि अयान मुखर्जी इस समय आदित्य चोपड़ा के बैनर तले बन रही फिल्म 'वॉर 2' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस समय उनका पूरा फोकस 'वॉर 2' पर है। यही वजह है कि उन्होंने 'ब्रह्मास्त्र' के सीक्वल को पोस्टपोन कर दिया था, लेकिन अब 'वॉर 2' की शूटिंग खत्म हो चुकी है और अयान मुखर्जी 2025 की शुरुआत में 'ब्रह्मास्त्र 2' (Brahmastra 2 Shooting) पर काम शुरू करेंगे।


कब रिलीज होगी 'ब्राह्मास्त्र 2'? (Ayan Mukerji Movie Brahmastra 2 Release Date)

'ब्राह्मास्त्र' के पहले पार्ट में जहां रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे, तो वहीं शाहरुख खान ने इस फिल्म में कैमियो किया था। खबरों की मानें, तो 'ब्राह्मास्त्र 2' में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में नजर आ सकते हैं। बता दें कि फिल्म के पहले पार्ट में दीपिका पादुकोण की झलक देखने को मिली थी। फिल्म में दीपिका पादुकोण एक्टर रणबीर कपूर की मां के किरदार में नजर आई थीं। वहीं, फिल्म की रिलीज डेट पर बात करें, तो 'ब्राह्मास्त्र 2' साल 2026 की शुरुआत में रिलीज (Brahmastra 2 Kab Release Hogi) की जाएगी। हालांकि, फिल्म किस तारीख में रिलीज होगी? इसका खुलासा नहीं हुआ है।


बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी 'ब्राह्मास्त्र' (Ranbir Kapoor Alia Bhatt Movie Brahmastra Box Office Collection)

9 सितंबर 2022 को रिलीज हुई रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्राह्मास्त्र' ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की थी। फिल्म को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। हालांकि, ये फिल्म उतना अच्छा कलेक्शन नहीं कर सकी थी जितनी इस फिल्म से मेकर्स को उम्मीद थी। 410 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्‍डवाइड 425 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया था। वहीं, देश में इस फिल्म ने 263.10 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story