×

Brahmastra Opening Day Box Office: रणबीर-आलिया स्टारर फिल्म ने बनाया रिकॉर्ड, पहले दिन की सबसे ज़्यादा कमाई

Brahmastra Opening Day Box Office: अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र,ने अपनी ओपनिंग के साथ रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।

Shweta Srivastava
Published on: 10 Sep 2022 6:20 AM GMT
Brahmastra Opening Day Box Office
X

Brahmastra Opening Day Box Office (Image Credit-Social Media)

Brahmastra Opening Day Box Office: अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र,ने अपनी ओपनिंग के साथ रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय अभिनीत फिल्म में शाहरुख खान की एक कैमियो उपस्थिति भी है। फिल्म ने अपने पहले ही दिन में रिकॉर्ड तोड़ दिया क्योंकि ये बॉलीवुड के लिए सबसे ज्यादा नॉन हॉलिडे-डे 1 (Non Holiday Day-1 ) पर कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है। तीन मल्टीप्लेक्स चेन से आए आंकड़ों के आधार पर फिल्म के पहले दिन का नंबर करीब 32 - 33 करोड़ रूपए नेट हिंदी वर्जन से और 4 करोड़ नेट रीजनल डब्स में रहा जो कुल मिलाकर लगभग 36.5 करोड़ रूपए रहा। कोरोना महामारी के बाद ये पहली बार है जब किसी बॉलीवुड फिल्म ने अपनी ओपनिंग के साथ ही इतनी कमाई की हो।

वहीँ लगभग 36.5 करोड़ रूपए की नेट ओपनिंग के साथ रणबीर कपूर ने अपना तीसरा नॉन हॉलिडे ओपनिंग रिकॉर्ड हासिल किया है , ब्रह्मास्त्र रणबीर के करियर की तीसरी सबसे हिट फिल्म साबित हो सकती है जिसने ओपनिंग में ये रिकॉर्ड हासिल किया है इसके पहले उनकी दो सबसे हिट फिल्मों संजू और ये जवानी है दीवानी रही है, जबकि अयान मुखर्जी के लिए ये उनकी दूसरी ऐसी फिल्म है जिसने ओपनिंग के साथ ये डिजिट हासिल की है। इसके पहले उनकी ये जवानी है दीवानी ने भी ये कामयाबी हासिल की थी। वहीँ फिल्म की वीकेंड एडवांस बुकिंग भी पहले दिन की तुलना में काफी ज़्यादा है, जो ये बताता है कि फिल्म अपने पहले दिन की तुलना में शनिवार को और भी ज़्यादा कमाई कर सकती है ।

सिर्फ भारत ही नहीं, फिल्म का लक्ष्य बॉलीवुड फिल्म के लिए विदेशी रिकॉर्ड भी तोड़ना है और वीकेंड पर ये फिल्म 8 से 10 मिलियन डॉलर की ओर बढ़ रही है। मेकर्स ओपनिंग देखकर ये अनुमान लगा रहे हैं कि ब्रह्मास्त्र वीकेंड पर काफी अच्छी डिजिट को छू सकती है। वहीँ आपको बता दें फिल्म की रिपोर्टें मिली-जुली रही हैं, लेकिन दूसरे दिन की प्रोग्रेस पहले दिन की तुलना में ज़्यादा रही है।

गौरतलब है कि ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 : शिव एक महत्वाकांक्षी अयान मुखर्जी फिल्म है और काफी लंबे समय से बन रही है। पहले दिन पर फिल्म के रिकॉर्ड तोड़ आकड़े मेकर्स को काफी खुश कर रहे है, साथ ही ये उम्मीद भी कर रहे हैं कि फिल्म लम्बे समय के लिए सिनेमाघरों में बरक़रार रहे। जिससे बॉलीवुड के अच्छे दिन वापस आ सकें।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story