×

Brahmastra Review: ब्रह्मास्त्र फिल्म के फैंस हुए दीवाने केशरियां इश्क का हुआ खुमार, फिल्म देख लोग हुए दीवाने

Brahmastra Review: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत अयान मुखर्जी फिल्म ने ब्रह्मास्त्र की रिलीज तक रणबीर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म संजू के शुरुआती दिन के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया हैं।

Anushka Rati
Published on: 10 Sep 2022 6:19 AM GMT
Brahmastra Review: ब्रह्मास्त्र फिल्म के फैंस हुए दीवाने केशरियां इश्क का हुआ खुमार, फिल्म देख लोग हुए दीवाने
X

Brahmastra Part 1: Shiv (image: social media)

Brahmastra Part 1: Shiv- जैसा की आप सभी जानते हैं कि फिल्म "ब्रह्मास्त्र" अपनी रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी जहां नेटीजेंस ने इस ब्रह्मास्त्र को लेकर ट्विटर पर #बॉयकॉट ब्रह्मास्त्र एक ट्रेंड शुरू हुआ, जहां हर किसी ने रणबीर और आलिया के इस फिल्म को न देखने की अपील भी की थी। लेकिन फिल्म रिलीज होने से कुछ दिनों पहले फिल्म का ऐसा क्रेज लोगों पर छाया जो देखते बनता था। जहां कुछ दिनों पहले नफरत और गुस्सा फिल्म के लिए देखने को मिल रही थी। वहीं रिलीज के कुछ दिन पहले से फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए ऐसा प्यार और क्रेज देखने को मिला जो काफी सराहनीय है।

वहीं फिल्म में रणबीर और आलिया की केमिस्ट्री देख दर्शकों के दिल पर केसरिया इश्क का खुमार चढ़ गया है।

आपको बता दें कि, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत अयान मुखर्जी फिल्म ने ब्रह्मास्त्र की रिलीज तक रणबीर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म संजू के शुरुआती दिन के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया हैं।

वहीं पहली बार रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत ब्रह्मास्त्र आखिरकार शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। अयान मुखर्जी की फिल्म ने गैर- पर रिलीज होने के बावजूद लगभग ₹ 35-36 करोड़ के संग्रह के साथ शानदार शुरुआत की। यह रणबीर की कुंज तक की सबसे बड़ी ओपनिंग संजू के शुरुआती दिन के आंकड़ों को पीछे छोड़ देता है, जिसने 2018 में पहले दिन 34.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

अच्छी एडवांस बुकिंग के आंकड़ों ने उम्मीद जताई थी कि फिल्म हिंदी, मलयालम, कन्नड़, तमिल और तेलुगु सहित पांच भाषाओं में रिलीज के पहले दिन कमाल कर सकती है। हालाँकि, रणबीर ने कहा था कि वह अग्रिम बुकिंग के आंकड़ों को गंभीरता से नहीं ले सकते क्योंकि "जब तक दर्शक फिल्म नहीं देखते हैं, तब तक खेल शुरू नहीं होता है"।

Boxofficeindia.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रह्मास्त्र ने अपने सभी संस्करणों में लगभग ₹ 35-36 करोड़ की कमाई की, जिससे यह मूल हिंदी सामग्री के लिए गैर-अवकाश पर इतिहास में सबसे अधिक उद्घाटन दिवस बन गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि हिंदी संस्करण का संग्रह लगभग ₹ 32-33 करोड़ शुद्ध होगा। इसने सप्ताहांत के दौरान लगभग 8-10 मिलियन डॉलर के विदेशी संग्रह का भी संकेत दिया।

एसएस राजामौली की बाहुबली - द कन्क्लूजन ने बिना हॉलीडे के सबसे ज्यादा ओपनिंग के साथ ₹ 41 करोड़ का कलेक्शन किया था। इसे तेलुगु और तमिल में एक साथ फिल्माया गया और हिंदी में डब किया गया।

ब्रह्मास्त्र की एडवांस बुकिंग खुलने के बाद बुधवार रात तक ₹ 11 करोड़ के टिकट बिक गए। इन्हें महामारी के बाद के युग में किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अग्रिम बुकिंग के आंकड़ों के रूप में देखा गया था।

हालांकि ब्रह्मास्त्र को हैटर्स और फैंस का से मिश्रित समीक्षा मिली। हिंदुस्तान टाइम्स ने फिल्म की समीक्षा पढ़ी: "जबकि ब्रह्मास्त्र की कहानी वास्तव में सरल होने के लिए नहीं थी, यह वीएफएक्स (सभी भारत में निर्मित) का जादू है, अस्त्रों का उपचार, और पात्रों के आसपास की हर चीज की भव्यता जो इसे बनाती है। एक दृश्य तमाशा और वास्तव में बड़े पर्दे पर आनंद लेने के लिए एक सिनेमाई अनुभव। "

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story