×

इन CELEBS ने अपने अजीबो गरीब शौक पर खर्च किए करोड़ों

विश्व की सर्वाधिक मशहूर हस्तियों में से एक हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली को तरह-तरह के चाकू-छुरियां इकट्ठा करने का शौक है। वह 12 साल की उम्र से चाकू-छुरियां एकत्र कर रही हैं।

tiwarishalini
Published on: 29 Nov 2016 6:00 PM GMT
इन CELEBS ने अपने अजीबो गरीब शौक पर खर्च किए करोड़ों
X

एंजेलिना-जोली

मुंबई : यदि आपको खाली समय और पैसा एक साथ मिले, तो आप किन चीजों पर पैसे खर्च करना पसंद करेंगे? दुनिया में अलग-अलग लोगों के अलग-अलग शौक होते हैं। आइए जानते हैं कि मशहूर हस्तियां अपना खाली समय और पैसा किन मदों में खर्च करना पसंद करते हैं। दुनिया की 10 सर्वाधिक मशहूर हस्तियों के शौक काफी हैरतअंगेज हैं।

विश्व की सर्वाधिक मशहूर हस्तियों में से एक हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली को तरह-तरह के चाकू-छुरियां इकट्ठा करने का शौक है। वह 12 साल की उम्र से चाकू-छुरियां एकत्र कर रही हैं। वह कहती हैं कि उन्होंने पहला चाकू 12 साल की उम्र में एक मेले से खरीदा था, तभी से चाकू-छुरियां इकट्ठा करने का उनका यह शौक बढ़ता गया।

सेलीना-डियॉन

आम तौर पर किसी युवती के पास कितनी जोड़ी जूते-चप्पल हो सकते हैं? कई पुरस्कारों से सम्मानित गायिका सेलीना डियॉन के पास 3,000 जोड़ी जूतियां हैं। अपने इस शौक के बारे में सेलीना कहती हैं, "कुछ लोग ड्रग लेते हैं, मैं जूतियां खरीदती हूं।" उनके पास प्राडा, ब्लाहनिक, जिम्मी छू, लॉबॉटिन और विटॉन जैसे कई नामी और महंगे ब्रांडों के जूते हैं।

jay-leno

मशहूर टीवी वार्ता प्रस्तोता जे लीनो के पास दुनियाभर की कारों का संग्रह है। उनके संग्रह में कई पुरानी, दुर्लभ, नई, भाप से चलने वाली, बिजली से चलने वाली और यहां तक कि जेट पावर वाली कारें शामिल हैं। उनके शौक के बारे में पूछे जाने पर लीनो ने कहा कि कार संग्रह करने का उनका कोई विचार नहीं था, लेकिन एक दिन उन्हें महसूस हुआ कि उनके पास कई सारी अलग-अलग कारें हैं। उन्होंने पहली कार 1934 फोर्ड पिकअप 14 साल की उम्र में खरीदी थी।

ब्रैड-पिट

मशहूर हॉलीवुड अभिनेता ब्रैड पिट को धातुओं से प्रेम है। हमारा मतलब भारी धातु से नहीं बल्कि धातु कला और धातु से निर्मित साजो-सामान से है। पिट खुद भी अनोखी और नई डिजाइन के धातु के सजावटी सामान डिजाइन करते हैं और उन्हें धातु निर्मित सजावटी सामान खरीदने का भी शौक है।

शकील-ओनील

मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी शकील ओ'नील को सुपरमैन की निशानी (विशेष चिह्न्) वाले सामान इकट्ठा करने का शौक है। उनके घर में उनके बिस्तर पर, कार्पेट पर, गाड़ी पर, कार की सीट पर और टी शर्ट्स पर भी सुपर मैन की विशेष निशानी 'एस' देखी जा सकती है। यहां तक कि उन्होंने अपनी बाईं बांह पर भी सुपरमैन का विशेष चिह्न् टैटू के रूप में गुदवा रखा है।

हममें से कई लोग रेंगने वाले डरावने जीवों से दूर ही रहना पसंद करते हैं, लेकिन सुपरमॉडल और डिजाइनर क्लॉउडिया शिफर को हर उस जीव से लगाव है, जिसके चार से ज्यादा पैर हों। उन्होंने अपने घर पर कई अलग-अलग प्रजाति और रंग रूप के कीड़े-मकोड़े फ्रेम में जड़वा रखे हैं। खासकर उन्हें मकड़ों से ज्यादा लगाव है। शिफर कहती हैं कि बचपन में वह न सिर्फ देर तक मकड़ों को निहारा करती थीं, बल्कि उनके चित्र भी बनाती थीं।

जॉनी-डेप

कैप्टन जैक स्पैरो यानी अभिनेता जॉनी डेप को पशु, पक्षियों और कीट पतंगों के अंगों से लेकर तरह तरह की चीजें इकट्ठी करने का शौक है। उनके संग्रह में लेखक जैक केरॉस के दस्तावेज, किताबें, सूटकेस जैकेट और रेनकोट भी शामिल हैं।

kiefer-sutherland

टीवी सिरीज '24' के जैक बेयोर यानी टीवी अभिनेता कीफर सदरलैंड को गिटार बजाने के साथ-साथ गिटार इकट्ठा करने का भी शौक है। उनके निजी संगीत स्टूडियो में गिटार का अच्छा खासा संग्रह है, जिसमें गिब्सन कंपनी के ही 30 गिटार हैं। गिब्सन कंपनी ने कीफर के अनोखे शौक और संग्रह से प्रभावित होकर उनके लिए खास तौर से 'गिब्सन केएस336 कीफर सदरलैंड सिगनेचर गिटार' बनाया है।

tom-hanks

टाइपराइटर द्वारा कागज पर अक्षरों की छपाई से होने वाली खट-खट की आवाज से किसी को चिढ़ हो सकती है। संभव है कि हमें टाइपराइटर देखना भी पसंद न हो, पर हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक के लिए टाइपराइटर की खट-खट की यह आवाज संगीत है। टॉम के पास 200 से भी ज्यादा टाइपराइटर हैं, जो उन्होंने कई जगहों से खरीदा है। टॉम कहते हैं कि कभी कभी टाइपराइटर की कीमत से ज्यादा खर्चा उसके परिवहन में आता है।

rod-stewart

गायक रॉड स्टीवर्ट को रेलगाड़ियों के नमूने एकत्र करने का शौक है। यहां तक कि जब वह संगीत कार्यक्रमों के सिलसिले में यात्रा पर होते हैं, तब भी एक दो नमूने अपने साथ रखते हैं। चमक-दमक से दूर रहने वाले रॉड हर दिन एक घंटा या उससे ज्यादा समय रेलगाड़ियों के नमूने संग्रह करने और उनके साथ प्रयोग करने में बिताते हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story