×

Chamkila Trailer: दिलजीत दोसांझ की फिल्म चमकीला का धमाकेदार ट्रेलर आपको रूला देगा

Chamkila Movie Trailer Review: दीलजीत दोसांझ की फिल्म अमर सिंह चमकीला के जीवन पर आधारित एक रियल कहानी है, जिसका धमाकेदार ट्रेलर रिलीज हुआ.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 28 March 2024 7:29 AM GMT (Updated on: 28 March 2024 7:57 AM GMT)
Chamkila Movie On Netflix
X

Chamkila Movie Trailer

Amar Singh Amar Chamkila Movie Trailer: अमरसिंह चमकीला (Amar Singh Chamkila) की जीवनी पर आधारित फिल्म चमकीला जिसमें दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) व परिणीति मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। उसका ट्रेलर (Chamkila Movie Trailer) आज यानि 28 मार्च 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गया है। फिल्म के डायरेक्टर इम्तियाज अली ने पंजाब के ही नहीं इतिहास के उस गायकार के जीवन की कहानी को दर्शाने की कोशिश की है। जिन्होंने बहुत कम ही समय में प्रसिद्धी हासिल की, लोगो को उनकी लोकप्रियता रास नहीं आई और उनको और उनकी पत्नी समेत उनके टीम मेंबर को मौत के घाट उतार दिया गया था। अमर सिंह चमकीला के गाने आज ही पंजाब के लोगो के दिलों में बसती है। अब जाकर इनकी जीवनी पर फिल्म बनने जा रही है, जिसमें पंजाब के मशहूर गायक व एक्टर दिलजीत दोसांझ उनका किरदार करते हुए नजर आएंगे। ये फिल्म दर्शकों को ओटीटी प्लेटफॉर्म यानि Netflix पर देखने को मिलेगी।

चमकीला मूवी ट्रेलर (Chamkila Movie Trailer)-

फिल्म निर्माता इम्तियाज अली की फिल्म जिसमें दिलजीत दोसांझ व परिणीति चोपड़ा मुख्य किरदार में नजर आएंगे। उसका आज यानि 28 मार्च 2024 को ट्रेलर (Amar Singh Chamkila Trailer) रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में दिलजीत दोसांझ अमरसिंह चमकीला के किरदार में काफी जच रहे है। तो वहीं परिणीति ने फिल्म में अमरसिंह चमकीला की पत्नी का किरदार निभाया है। फिल्म का ट्रेलर नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है। दर्शकों को फिल्म का ट्रेलर काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। यह फिल्म बैसाखी के शुभ अवसर पर यानि 13 अप्रैल 2024 (Chamkila Movie Release Date) को Netflix पर रिलीज की जाएगी।

चमकीला मूवी ट्रेलर रिव्यू (Chamkila Movie Review)-

संगीतकार अभिनेता दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) व परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) अभिनीत यह फिल्म 80 के दशक के लोकप्रिय पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला (Amar Singh Chamkila) के जीवन पर आधारित है, जिनकी 1988 में गोलीमार कर हत्या कर दी गई थी। जब अमर सिंह चमकीला की मृत्यु हुई थी, उस समय उनकी उम्र महज 27 वर्ष थी। फिल्म में दिखाया गया है कि पंजाब के उभरते इस सितारे के की लोकप्रियता कुछ लोगो को पसंद नहीं आई और हमेशा के लिए अमर सिंह चमकीला की आवाज को बंद कर दिया गया। लेकिन अमर सिंह चमकीला ने मात्र 27 वर्ष के उम्र में जो प्रसिद्धी हासिल की थी, वो आज भी बड़े-बड़े सिंगर नहीं पा पाए है। अमर सिंह चमकीला के गाने आज भी पंजाब समेत दुनियाभर में सुने जाते है।

अमर सिंह चमकीला को क्यो मारा गया था (Why was Amar Singh Chamkila killed) -

अमर सिंह चमकीला के बारे में कहा जाता है कि वो ऐसे पंजाबी गाने (Amar Singh Chamkila Panjabi Song) बनाते थे, जो कि उस समय के वास्तविकता को दर्शाते थे वो गाने के माध्यम से पंजाब के लोगो की आवाज को दुनियाभर में पहुँचाने का काम करते थे। यहीं वजह थी जिसकी वजह से कुछ लोगो को उनके गाने पसंद नहीं आते थे और वो उनका जमकर विरोध करते थे और एक दिन उन्होंने मौके का फायदा उठा कर अमर सिंह चमकीला व उनकी पत्नी की हत्या कर दी।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story