×

संजू बाबा की उलझी जिंदगी की ये 10 बातें शायद ही जानते होंगे आप

Manali Rastogi
Published on: 28 Jun 2018 6:29 AM GMT
संजू बाबा की उलझी जिंदगी की ये 10 बातें शायद ही जानते होंगे आप
X

मुंबई: बॉलीवुड के खलनायक कहे जाने अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी से जुड़ी हर छोटी बड़ी बात को जानने के लिए लोग उत्साहित हैं। संजय दत्त की जिंदगी भले ही एक हो लेकिन उन्होंने अपनी इस एक जिंदगी में कई सारी जिंदगियों को जीया है और इसलिए उनकी जिंदगी को अब बड़े पर्दे पर एक फिल्म, संजू के रूप में दिखाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: रेड बिकनी में नजर आईं किश्वर, पति ने किया ऐसा कमेंट कि हुए ट्रोल

इस फिल्म में संजय दत्त की भूमिका रणबीर कपूर ने निभाई है लेकिन फिल्म रिलीज होने से पहले संजय दत्त की जिंदगी को खंगालाती एक किताब ने उनके कई अनकहे राजों पर से पर्दा उठाया है।

यह भी पढ़ें: …जब ग्लासगो में अमिताभ को सलमान समझ बैठा शख्स

लेखक यासर उस्मान की अनधिकृत पुस्तक 'संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बेड बॉय' संजय दत्त के जीवन के बारे में कुछ दिलचस्प खुलासे करती है जिसने शायद ही कोई अवगत होगा।

संजय दत्त की जिंदगी के 10 रोचक तथ्य

  • संजय दत्त पहली बार 12 साल की उम्र में बड़े पर्दे पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी और वो एक कव्वाली थी जिसका नाम था 'जालिम मेरी शराब में ये क्या मिला दिया' और इसका मुख्य कव्वाल था सुधीर लुथरा।

Image result for sanjay dutt

  • जब संजय दत्त 6 साल के थे, तो उन्होंने देखा कि उनके पिता सिगरेट पी रहे थे और ये देखकर संजय भी ऐसा ही करना चाहते थे। सुनील दत्त ने काफी नखरे दिखाने के बाद फैसला किया वे संजय को सिगरेट पीने की अनुमति देंगे लेकिन क्योंकि संजय अभी महज 6 साल का है इसलिए वह सिगरेट को ठीक तरह से पकड़ नहीं पाएगा और उसकी अंगुलियां जल जाएंगी और वह खुद ही सिगरेट पीने की जिद को छोड़ देगा लेकिन सुनील दत्त यहां गलत साबित हुए, और वह ये देखकर हैरान हो गए कि संजय ने पूरी सिगरेट एक बार में पी ली।

Image result for sanjay dutt

  • संजय दत्त के जन्म का नाम 'सुंजय' था ? नवंबर 1959 में लोकप्रिय फिल्म और संस्कृति उर्दू पत्रिका शामा ने पाठकों से सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे के नाम सुझाए जाने के लिए कहा।

Image result for sanjay dutt

  • संजय दत्त एल्फिंस्टन कॉलेज में भर्ती होने के तुरंत बाद अभिनय में शामिल होना चाहते थे क्योंकि वह अध्ययन नहीं करना चाहते थे क्योंकि उन्हें पढ़ाई की तुलना में अभिनय ज्यादा आसान लगता था।

Image result for sanjay dutt

  • रॉकी की शूटिंग करते समय, संजय दत्त ने टीना मुनीम उनके ऑफर को ठुकराए जाने के बाद टीना के मेंशन के बाहर शूटिंग करना शुरू कर दिया और संजय के इस गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के लिए संजय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

Image result for sanjay dutt

  • एक बार रॉकी फिल्माने के दौरान, सेट पर एक दर्शक ने टीना, जो उस समय संजय को डेट कर रही थी, को एक अश्लील संकेत दिया। ये देखकर संजय आपे से बाहर हो गए और वह उस आदमी के पास गए और खींच कर लाए और उसके कपड़े फाड़े और उसे अपनी वैनिटी वैन से बांध दिया और करीब एक घंटे तक बिना कपड़ों के उसे रखा।

Image result for sanjay dutt

  • कर्ज की शूटिंग के दौरान, अफवाह फ़ैली की ॠषि कैमरे के पीछे टीना के साथ इंटीमेट हो रहे थे और इस बात ने संजय के गुस्से को जगा दिया और संजय ॠषि को पीटने पर उतारु हो गए। लेकिन शुक्र है ॠषि की मंगेतर और अब वर्तमान पत्नी नीतू कपूर उस म्सय वहां मौजूद थी और उन्होंने संजू को समझाया कि ॠषि और संजय की गर्लफ्रेंड टीना मुनीम के बीच ऐसा कुछ नहीं है जैसी खबरें फैल रही है।

Image result for sanjay dutt

  • संजय दत्त एक बार एलेस्डी ड्रग के इतने नशे में थे कि उन्हें लगा कि उनके पिता-दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त के सिर में आग लगी है और वो मदद के लिए चिल्लाए। यह वो समय था जब वो अपनी पहली फिल्म रॉकी की शूटिंग कर रहे थे।

Image result for sanjay dutt

  • संजय दत्त को यलगार के दुबई शेड्यूल के दौरान 1993 के विस्फोटों के कथित आरोपी दाऊद इब्राहिम कहकर परिचय कराया गया था।

Image result for sanjay dutt

  • जब नरगिस दत्त अस्पताल में भर्ती थी, तब संजय बहुत ही बुरी स्थिती में थे और उन्हें अपनी मां को खून देने के लिए अनुमति नहीं दी गई क्योंकि वह लगातार ड्रग्स के प्रभाव में थे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story