×

Friday Release Movies: शुक्रवार को रिलीज़ हो रहीं ये फिल्मे,एक दूसरे को देंगी ज़बरदस्त टक्कर

Friday Release Movies:एक बार फिर बॉलीवुड और साउथ आमने सामने है। अब देखना होगा की इस साउथ और बॉलीवुड में ऊँट किस करवट बैठता है। चलिए आपको बताते हैं कि कौन सी फिल्मे आज रिलीज़ होंगीं।

Shweta Srivastava
Published on: 3 Jun 2022 5:00 AM GMT
Friday Release
X

Friday Release (Image Credit-Social Media)

Friday Release Movies: साल 2022 की शुरुआत हुई तो साउथ की फिल्मों ने अपना दबदबा पूरे देश में बना रखा था। जिनके आगे बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्में भी धराशाही हो रहीं थीं। वहीँ अब एक बार फिर बॉलीवुड और साउथ आमने सामने है। साउथ की फिल्मों ने जहाँ हिंदी ऑडियंस के बीच भी तगड़ी कमाई करी वहीँ ओवरसीज में भी बेहतरीन बिज़नेस किया। अब देखना होगा की इस साउथ और बॉलीवुड में ऊँट किस करवट बैठता है। चलिए आपको बताते हैं कि कौन सी फिल्मे आज रिलीज़ होंगीं।

फिर आमने सामने आया साउथ और बॉलीवुड

आज ऐसा ही कुछ होने जा रहा है दरअसल आज साउथ की दो फ़िल्में विक्रम और मेजर को टक्कर देगी अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज। ये तीनों फिल्मे बिग स्टारर फिल्म्स हैं। जिनका एक दूसरे के साथ क्लैश होने जा रहा है। ऐसे में ऑडियंस किसको ज़्यादा वरीयता देती है और किस फिल्म का दबदबा बनता है ये तो आने वाला वक़्त तय करेगा। फिलहाल रिपोर्ट्स की माने तो कमल हसन की फिल्म विक्रम ने रिलीज़ से पहले ही अपनी जगह बॉक्स ऑफिस पर बना ली है। इस फिल्म की प्री बुकिंग में ही 200 करोड़ की कमाई हो गयी है। साथ ही एक हफ्ते तक ये फिल्म हाउस फुल रहने वाली है।

अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) होगी रिलीज़


Samrat Prithviraj (Image Credit-Social Media)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की बिग बजट फिल्म पृथ्वीराज आज रिलीज़ होने वाली है। जिसपर सभी की निगाहें टिकी हुईं हैं। फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने काफी पसंद भी किया है। लेकिन इसके पहले अक्षय की फिल्म बच्चन पांडेय को मिली असफलता का डर कहीं न कहीं अक्षय को सता भी रहा होगा। इस फिल्म में मेकर्स की मेहनत भी साफ़ नज़र आ रही है। आपको बता दें 300 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म में अक्षय सम्राट पृथ्वीराज की भूमिका में नजर आएंगे, तो मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगिता का किरदार निभाकर बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी हैं। इस फिल्म ने रिलीज से पहले एडवांस बुकिंग में गुरुवार शाम तक 3.43 करोड़ रुपये की कमाई की। साथ ही मेकर्स को उम्मीद है कि फिल्म पहले दिन ये फिल्म लगभग 13 से 15 करोड़ की कमाई करेगी।

कमल हसन की फिल्म विक्रम (Vikram) देगी टक्कर


Film Vikram (Image Credit-Social Media)

साउथ सुपरस्टार कमल हसन (Kamal Hasan) अपनी फिल्म 'विक्रम' के साथ अक्षय को ज़बरदस्त टक्कर दे सकते हैं। फिल्म ने प्री बुकिंग में ही रिकॉर्ड तोड़ शुरुआत की है। ये फिल्म 150 करोड़ की लगात से बानी है जिसका निर्देशन लोकेश कनगराज ने किया है। फिल्म विदेशों में कई जगह पहले ही रिलीज़ हो चुकी है जिसका रिव्यु भी ज़बरदस्त रहा है। एडवांस बुकिंग में फिल्म ने अपनी मूल भाषा में ही 10.70 करोड़ की कमाई कर ली है। वहीँ इस फिल्म से उम्मीद है कि ये पहले दिन 'विक्रम' 40 से 45 करोड़ का कारोबर कर सकती है। ऐसे में कहा जा सकता है कि अक्षय की फिल्म को ये ज़बरदस्त टक्कर देगी।

फिल्म मेजर (Major) रेस में सबसे पीछे


Film Major (Image Credit-Social Media)

फिल्म मेजर भी आज यानि 3 जून को रिलीज़ होने वाली है। जिसकी कहानी 26/11 मुंबई हमले में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन पर आधारित है। लेकिन इस फिल्म को प्री बुकिंग में कुछ खास कमाई होती दिखाई नहीं दे रही है। इस फिल्म में अदिवि शेष मेजर की भूमिका निभाएंगे और उनके अलावा सईं मांजरेकर, शोभिता धूलिपाला और प्रकाश राज भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। आपको बता दें फिल्म मेजर की एडवांस बुकिंग कुल 2.90 करोड़ रुपये रही है, जिसमें हिंदी संस्करण से 40 लाख की बुकिंग हुई है। गौरतलब है कि इसी फिल्म के ट्रेलर लांच के दौरान फिल्म के निर्माता महेश बाबू ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि,'वो हिंदी फिल्में नहीं करना चाहते क्योकि बॉलीवुड उन्हें अफ़्फोर्ड नहीं कर सकता।'

तीनों ही फिल्म ज़बरदस्त हैं लेकिन कौन सी फिल्म को दर्शक अपना प्यार देते हैं ये वक़्त बताएगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story