×

सरकार नहीं, बेटियों को बढ़ाने के लिए पैरेंट्स आगे आए- गीता फोगाट

suman
Published on: 28 Nov 2016 4:38 AM GMT
सरकार नहीं, बेटियों को बढ़ाने के लिए पैरेंट्स आगे आए- गीता फोगाट
X

sunita

बागपत: ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली अंतर्राष्ट्रीय महिला रेसलर गीता फोगाट ने कहा कि लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए सरकारी नीतियों की जरूरत नहीं, बल्कि पैरेंट्स की दृढ़ इच्छाशक्ति और हौंसले की जरुरत होती है। गीता फोगाट रविवार को बागपत के लोयन मलकपुर गांव में अपने पति पहलवान पवन कुमार के साथ चीफ गेस्ट के रूप में शामिल हुई। इसी खिलाड़ी गीता फोगाट के जीवन आमिर खान की बहुप्रतिक्षित फिल्म दंगल 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है।

आगे की स्लाइ्स में पढ़ें फिल्म को लेकर क्या कहा गीता ने....

geeta

पैरेंट्स आगे आएं

यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में गीता फोगाट ने कहा कि ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है, जहां लड़कियों ने अपनी क्षमता और प्रतिभा का परिचय ना दिया हो। यह बात देश ही नहीं पूरी दुनिया जानती है कि इस बार भारत ने ओलंपिक खेलों में जो दो पदक जीते हैं, वे दोनों ही लड़कियों ने जीते हैं। उन्होंने लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए किसी तरह की सरकारी नीतियों और खास सुविधाओं की नहीं, बल्कि पैरेंट्स की दृढ़ इच्छाशक्ति और हौंसले की आवश्यकता होती है।

आगे की स्लाइ्स में पढ़ें फिल्म को लेकर क्या कहा गीता ने....

kusti

जो भी है वो अपने पैरेंट्स की वजह से

गीता ने कहा कि अपनी बेटियों को आगे बढ़ाने के पैरेंट्स आगे आएं और उनकी रूचि के खेल को प्रमोट करें। उन्होंने कहा कि हम 6 बहनें और एक भाई हैं जिनमें से तीन बहनें कुश्ती के खेल में देश का नाम रोशन कर चुकी है और यह सब केवल हमारे पिता महावीर की बदौलत हुआ है।

आगे की स्लाइ्स में पढ़ें फिल्म को लेकर क्या कहा गीता ने....

geeat1

जरूर देखें फिल्म

एक्टर आमिर खान की फिल्म दंगल के बारे में बोलते हुए गीता ने कहा कि यह हम बहनों का सौभाग्य भी है कि हमारे जीवन पर यह फिल्म बनी है। यह फिल्म सभी लड़कियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा देगी। अगर इस फिल्म से एक व्यक्ति की भी सोच लड़कियों के प्रति बदल पाई तो यह मेरे लिए भी खुशी की बात होगी। इस दौरान गीता फोगाट ने 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही दंगल फिल्म को भी देखने का आह्वान सभी लोगों से किया।

आगे की स्लाइड्स में फिल्म दंगल का ट्रेलर....

गीता को अगले ओलंपिक के लिए करेंगे तैयार-पवन

गीता फोगाट के पति पवन कुमार ने कहा कि गीता के साथ शादी करके वे बहुत खुश हैं। वे खुद एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रेसलर है। शादी के बाद वे गीता का करियर और आगे बढ़ाऊंगा। अगले ओलंपिक में गीता देश का प्रतिनिधित्व करेगी, इसके लिए वे गीता को और कड़ा प्रशिक्षण दिलाएंगे, ताकि वह इस बार देश के लिए मेडल अवश्य लेकर आए।

suman

suman

Next Story